ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन

मुंबई के वनवासी कल्याण आश्रम के श्री सुशील जाजू के प्रयासों से मुंबई क मालड की समाज सेवी संस्था हेतु व डॉ. श्याम अग्रवाल द्वारा संचालित संजीवनी चंद्रभाल अगरवाल चैरिटेबल ट्रस्ट मलाड द्वार मुंबई से 150 किलोमीटर दूर स्थित वनवासी क्षेत्र विलशेत, सोमटा (विक्रमगढ़) में वनवासियों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया।

रविवार, 8 दिसंबर को जब मुंबई सहित देश भर के लोग विधानसभा चुनावों के परिणामों के लिए टीवी के सामने चिपके बैठे थे ऐसे में डॉ. श्याम अग्रवाल अपने सहयोगी डॉक्टरों  शिल्पी जयपुरिया ( नेत्र विशेषज्ञ),  डॉ. नेहा गोयल (स्किन स्पेशलिस्ट) डॉ. संजय शुक्ला (संजीवनी हॉस्पिटल)  के साथ सुबह 6 बजे ग्राम विलशेत के लिए रवाना हो गए।   मुंबई से 2 घंटे की यात्रा के बाद गाँव विलशेत में आयोजित इस कैंप में 150 से ज्यादा मरीजों का परीक्षण किया गया। जिसमें नैत्र रोग, त्वचा रोग और खासकर महिलाओं की कुपोषण व अन्य बीमारियों का परीक्षण प्रमुख था। मौके पर ही मरीजों को विटामिन की दवाईयों से लेकर अन्य आवश्यक दवाईयाँ भी निःशुल्क दी गई।  
 

कुछ मरीजों को, जिन्हें पेट की अपेंडिक्स की या या आँखें के कैटरेक्ट की गंभीर बीमारी पाई गई उन्हें जनवरी माह में मुंबई लाकर उनका ऑप्रेशन किया जाएगा।   डॉ. श्याम अग्रवाल ने कहा कि हम विलशेत गाँव में हर रविवार को एक डॉक्टर भेजेंगे ताकि इन मरीजों का नियमित परीक्षण हो सके और उन्हें आवश्यक दवाईयाँ चश्में आदि दिए जा सकें।

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top