आप यहाँ है :

विविधताओं भरा मनोरंजन दे रहा है जागरण फिल्म फेस्टिवल

हंसी, खुशी, शाॅर्ट, मास्टर्स क्लास और जबरदस्त फैन फाॅलोइंग के बीच जारी है कारवां!!

नई दिल्ली. रंगा-रंग कार्यक्रम और मसान की स्क्रिनिंग के साथ शुरू हुआ छठे जागरण फिल्म फेस्टिवल का शुमार दिल्लीवासियों व सिने-प्रेमियों के बीच छाया हुआ है। भारतीय सिनेमा की एक सदी के उतार-चढ़ाव प्रस्तुत करते हुए और समाज को जोड़ने का प्रयास करते जे.एफ.एफ. में विविधता भरा मनोरंजन सभी को आकर्षित कर रहा है।

फेस्टिवल की इस बार की थीम ‘सिनेमा फॉर हैप्पी लाइव्स’ है, जिसके चलते दिल्लीवासी व अन्य फिल्मप्रेमी रविवार, पांच जुलाई तक खुशियों का दामन थाम सकते हैं क्योंकि प्रोजेक्ट हैप्पीनेस के तहत ऐसी पांच भारतीय व पांच विदेशी फिल्में दिखाई जा रही हैं जो दर्शकों को खुशियों से भर देंगी।
फिल्मों के साथ-साथ यहां दर्शकों को फिल्म से जुड़ी हस्तियों से रूबरू होने का अद्भुत व असाधारण मौका भी मिल रहा है, जो उनके लिए यादगार पल है। 

जहां पहले दिन, मसान, आरती, एर्गो, दोस्ती, नदिया के पार सहित अन्य फिल्मों ने दर्शकों को लुभाया वहीं दूसरे दिन 3 इडियट्स, गौरी हरि दास्तां, दम लगाके हईशा, गाॅन विद द वाइंड, सारांश, सड़क आदि फिल्मों के साथ-साथ जागरण शाॅर्ट्स, अभिनेत्री व निदेशिका पूजा भट्ट के साथ वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अजय ब्रहमात्मज का संवाद और अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ उनके फैंस की दिल्लगी ने सभी का दिल जीता।

फेस्टिवल के तीसरे दिन फिल्म हंटर के निर्देशक हर्षवर्द्धन कुलकर्णी और फिल्म जेड प्लस के कलाकार आदिल हुसैन दर्शकों से रूबरू हुए। उनके अलावा उत्साहित फिल्मकारों ने अंजुम राजाबाली के साथ स्क्रिन राइटिंग वर्कशाॅप में शिरकत की व उनसे फिल्म से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बातचीत की। दिन का अन्य पैनल डिस्कशन इवैल्युऐटिंग सिनेमा पर हुआ।

तीसरे दिन द गोल्डन ऐरा, हंटर, जेड प्लस, कैसाब्लांका, बागबान, जागरण शाॅर्ट्स, दुल्हन वही जो पिया मन भाये और पीकू विशिष्ट आकर्षण रहे। अंजुम राजाबाली की 70 मिनट की वर्कशाॅप में स्टोरी टेलिंग से लेकर स्क्रिनप्ले, थीम, चरित्र, संगीत आदि सहित अन्य पक्षों पर गहन चर्चा हुई जो किसी भी उत्सुक फिल्मकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और बहुत कुछ सिखाती है।

पहले तीन दिनों में फेस्टिवल ने हर तरह से यादगार व अभूतपूर्व अनुभव प्रदान किया है और आने वाले दो दिनों में वीकेण्ड के चलते यह अनुभव व आगुंतकों की शानदार प्रतिक्रिया की उम्मीद है। पूरी फिल्मों के साथ-साथ शाॅर्ट फिल्मों का आकर्षण भी शानदार है।

 

संपर्क
Shailesh Nevatia
+91-9716549754

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top