आप यहाँ है :

विद्या भवन पॉलिटेक्निक के विक्रम सिंह पूरे भारत में प्रथम

रबर टेक्नोलॉजी सेन्टर आई.आर.आई.परीक्षा,आई.आई.टी. खड्गपुर के परिणाम

वरीयता सूची में कुल तीन विद्यार्थी

उदयपुर। विद्या भवन पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के पॉलिमर साइंस एवं रबर टेक्नोलॉजी पोस्ट डिप्लोमा के विद्यार्थियों ने, रबर टेक्नोलोजी सेन्टर आई.आई.टी. खड्गपुर द्वारा आयोजित डिप्लोमा इन इन्डियन रबर इन्स्टीट्यूट (डी.आई.आर.आई.) एवं पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन इन्डियन रबर इन्स्टीट्यूट (पी.जी.डी.आई.आर.आई.) में वरीयता सूची में राष्ट्रीय स्तर पर मेरिट प्राप्त की है।

संस्था के प्राचार्य अनिल मेहता ने बताया कि पॉलिमर साइंस एवं रबर टेक्नोलॉजी के विक्रम सिंह राव ने डी.आई.आर.आई. परीक्षा की वरीयता सूची में पूरे भारत में प्रथम एवं भरत भूषण नागदा ने वरीयता सूची में पूरे भारत में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार रोहित सिंह कुषवाह ने पी.जी.डी.आई.आर.आई. परीक्षा में वरीयता सूची में पूरे भारत में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
पोस्ट डिप्लोमा में प्रवेश प्रारम्भ

 प्राचार्य अनिल मेहता ने बताया कि प्राविधिक षिक्षा मण्डल, राजस्थान सरकार ने पोस्ट डिप्लोमा इन रबर टेक्नोलॉजी पाठ्यक्रम में प्रवेष प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। डेढ़ वर्षीय इस पाठ्यक्रम में इन्जीनियरिंग के किसी भी संकाय में डिग्री अथवा डिप्लोमाधारी विद्यार्थी प्रवेष के पात्र हैं। देष में एक मात्र विद्या भवन में संचालित पोस्ट डिप्लोमा इन पॉलिमर साइंस एवं रबर टेक्नोलॉजी पाठ्यक्रम में रोजगार के सौ फीसदी अवसर उपलब्ध हैंं।

इस पोस्ट डिप्लोमा के साथ-साथ विद्यार्थी आई.आई.टी. खड्गपुर की आई.आर.आई. परीक्षा के भी पात्र होते हैं। इस प्रकार यह ड्यूल डिग्री कोर्स है।

.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top