ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे पर मनाया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में पश्चिम रेलवे के सतर्कता विभाग द्वारा 27 अक्टूबर, 2020 से 2 नवम्बर, 2020 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। उल्लेखनीय है कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 565 रियासतों को स्वतंत्र भारत में विलीन होने के लिए तैयार किया। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल द्वारा रतलाम मंडल के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई। अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शपथ ली कि वे भ्रष्टाचार सम्बंधी किसी भी कार्य में शामिल नहीं होंगे और सत्यनिष्ठा के सर्वोच्च स्तर को बनाये रखेंगे। इस अवसर पर चर्चगेट स्थित पश्चिम रेलवे के मुख्यालय में पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये पश्चिम रेलवे के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई। इसके पश्चात उन्होंने सतर्कता एवं भ्रष्टाचार विरोधी पहलुओं पर ई-प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार “सतर्क भारत, समृद्ध भारत” विषय पर एक ई-सेमिनार भी आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य सम्बोधन मुख्य अतिथि श्री संजय भाटिया (सेवानिवृत्त आईएएस) द्वारा किया गया, जो वर्तमान में महाराष्ट्र के उप लोकायुक्त हैं। मुख्य अतिथि, अपर महाप्रबंधक और वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ने संयुक्त रूप से फील्ड के अधिकारियों के बीच प्रसार करने के लिए “ई-सतर्कता बुलेटिन 2020” जारी किया। श्री ठाकुर ने बताया कि पूरे सतर्कता सप्ताह के दौरान पश्चिम रेलवे के मंडलों और कारखानों में “सतर्क भारत, समृद्ध भारत” विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता, नारा लेखन प्रतियोगिता, संवादात्मक सत्र और व्याख्यान जैसी विभिन्न गतिविधियाॅं आयोजित की गईं।

फोटो कैप्शन: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल, रतलाम में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाते हुए।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top