ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

समाज में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता लाने का कार्य करेंगे स्वयंसेवक : श्री होसबाले

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने तीसरे दिन प्रान्त और विभाग स्तर के चयनित कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। बैठक में उन्होंने नगर और ग्राम स्तर पर चल रहे स्वास्थ्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण कोरोना महामारी से बचाव में तो सहयोगी होगा ही, लोगों की जीवनशैली को भी गुणवत्तापूर्ण बनाएगा। अधिक से अधिक लोगों तक स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी पहुंचाने का कार्य संघ के कार्यकर्ता करें। यह प्रशिक्षित कार्यकर्ता ज़मीनी स्तर पर कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा, सतर्कता, नियंत्रण एवं प्रबंधन करेंगे।

बैठक में मध्य भारत प्रान्त के कार्यकर्ताओं ने सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले को जानकारी दी कि शहरों में बस्ती स्तर और खंड में गाँव स्तर तक ‘आरोग्य मित्र’ प्रशिक्षण अगस्त माह के आखिर तक सम्पन्न हो जाएंगे। इस प्रशिक्षण में अनुभवी चिकित्सकों का सहयोग मिल रहा है। प्रशिक्षित कार्यकर्ता ‘आरोग्य मित्र’ के रूप में समाज में स्वास्थ्य संबंधी जन-जागरूकता लाने का कार्य करेंगे।

सरकार्यवाह श्री होसबाले ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने कार्य को विस्तार देने के लिए आगामी तीन वर्ष की कार्ययोजना बनाएं और कार्य को सर्वस्पर्शी विस्तार दें। नये क्षेत्रों में भी संघकार्य को बढ़ाएं। श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के अंतर्गत कार्यकर्ताओं को जो अनुभव आये, उन्हें सुनने के बाद सरकार्यवाह श्री होसबाले जी ने कहा कि समाज की सज्जन शक्ति को विविध प्रकार के सामाजिक कार्यों एवं गतिविधियों से जोड़ने के प्रयास करने चाहिए। समाज के अनेक बंधु सामाजिक कार्यों से जुड़ना चाहते हैं।


विश्व संवाद केंद्र, भोपाल
डी- 100 /45, शिवाजी नगर, भोपाल दूरभाष /फैक्स :
0755-2763768*

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top