ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मतदान के लिए जागरूक किया गया

आगरा। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के बैनर तले 10 फरवरी दिन शुक्रवार को बिचपुरी क्षेत्र में मतदाता जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। और मतदान के लिये लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों को मतदान करने के लिए शपथ दिलायी गयी। जिसमे बड़ी तादाद में महिलाएं और खासकर युवा वोटर शामिल थे।

इस मौके पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिह राजपूत एडवोकेट ने कहा कि दरअसल मतदाता और उसका मत ही भारतीय लोकतंत्र या किसी भी स्वस्थ लोकतंत्र का मूल आधार होता है। पिछले कई वर्षों से भारतीय लोकतंत्र में मतदाताओं की मतदान में कम होती रुचि जनता की लोकतंत्र में घटती आस्था को इंगित करती है। जब तक एक मतदाता को अपने मत का अर्थ नहीं समझ में आएगा तब तक भारत का सिस्टम बदलना मुश्किल है। सिस्टम को बदलने के लिए सभी को गणतंत्र का टीका लगाना होगा। मतदाताओं को समझना होगा कि उनका एक वोट केवल सरकार ही नहीं, बल्कि व्यवस्था बदलने का औजार भी बन सकता है और इसके जरिए खुद उस मतदाता का भाग्य भी बदल सकता है।

इस मतदाता जागरूक कार्यक्रम में अरबसिंह राजपूत, पवन राजपूत, धारा राजपूत, दुष्यंत राजपूत, मोरध्वज राजपूत, मुकेश लोधी, राकेश राजपूत, दीपक लोधी, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, दिनेश, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, राहुल लोधी आदि ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया और इस मौके पर भारी संख्या मैं और युवाओं और महिलाओं की भागीदारी रही।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top