आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे 1 जुलाई से शुरू होने वाली सभी ट्रेनों में द्वितीय श्रेणी डिब्‍बों को अनारक्षित रूप में बहाल करेगी

गैर-उपनगरीय खंड के सीजन टिकट धारकों को विनिर्दिष्ट मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के अनारक्षित द्वितीय श्रेणी के डिब्बों में 1 जुलाई, 2022 से यात्रा करने की अनुमति भी बहाल

मुंबई। अनारक्षित ट्रेन यात्रा की बहाली के लिए यात्रियों की मांग को पूरा करने और परिवहन संबंधी आवश्‍यकताओं के सामान्यीकरण पर विचार करने की दृष्टि से पश्चिम रेलवे ने पश्चिम रेलवे से शुरू होने वाली मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में द्वितीय श्रेणी के सीटिंग कोच (2 एस कोचों) को 1 जुलाई, 2022 से फिर से अनारक्षित करने का निर्णय लिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे से छूटने वाली मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का विवरण जिनमें द्वितीय श्रेणी के सिटिंग कोचों (2 एस कोच) को 1 जुलाई, 2022 से अनारक्षित किए जा रहे हैं, का विवरण है अनुलग्‍नक ए के रूप में संलग्न है। इसके अलावा उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए गैर-उपनगरीय खंड में सीजन टिकट धारकों को केवल विनिर्दिष्ट मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के अनारक्षित डिब्बों में यात्रा करने की अनुमति दी गई है। यदि कोई सीजन टिकट धारक यात्री गैर-निर्दिष्ट मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करते हुए पाया जाता है, तो उसे बिना टिकट माना जाएगा और इस संबंध में मौजूदा नियमों के अनुसार शुल्क लिया जाएगा। सीजन टिकट धारकों को यात्रा की अनुमति के लिए विनिर्दिष्ट मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची अनुलग्‍नक बी के रूप में संलग्न है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top