ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद भी अमरीकी डॉक्टर ने आत्महत्या क्यों की?

अमेरिका में कोरोना वायरस से उबरकर काम पर लौटने वाली एक डॉक्टर ने खुदकुशी कर ली. मामला न्यूयॉर्क का है. 48 साल की डॉक्टर लॉरना एम ब्रीन यहां के एक बड़े अस्पताल में मेडिकल डायरेक्टर थीं. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले ही वे कोरोना वायरस संक्रमण से उबरकर काम पर लौटी थीं. अभी यह पता नहीं है कि उन्होंने खुदकुशी क्यों की, लेकिन कुछ खबरों के मुताबिक उन्होंने अपने घरवालों को बताया था कि उन्हें काम के दौरान काफी दर्दनाक दृश्य देखने पड़े हैं. डॉक्टर लॉरना का कहना था कि कई बार ऐसा भी हुआ कि एंबुलेंस से उतारकर अस्पताल में भर्ती किए जाने से पहले ही मरीजों ने दम तोड़ दिया.

उधर, डॉक्टर लॉरना के पिता और खुद भी पेशे से डॉक्टर फिलिप सी ब्रीन का कहना है कि उनकी बेटी को कभी मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या नहीं रही. हालांकि उनका यह भी कहना था कि आखिरी बातचीत में डॉ लॉरना काफी उदास लग रही थीं और उन्हें भी लगा था कि कुछ ठीक नहीं है. डॉक्टर फिलिप का कहना था, ‘उसने अपना काम करने की कोशिश की और इसने उसकी जान ले ली.’

अमेरिका पर कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार पड़ी है. यहां 10 लाख से ज्यादा लोग इसके संक्रमण की चपेट में हैं. 56 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top