ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

क्या मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा?

फिल्म अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए तो नेतृत्व के लिए चुनौती बने ही हुए हैं, इससे बाहर होकर भी बन सकते हैं. सूत्रों के हवाले से आई ख़बर की मानें ताे समाजवादी पार्टी शत्रुघ्न सिन्हा को अगले लोक सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है. इस सीट का प्रतिनिधित्व फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद मोदी कर रहे हैं और अगली बार भी वे यहीं से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अगर सपा ने शत्रुघ्न को वाराणसी से टिकट दिया तो प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनका मुकाबला रोचक हो सकता है. क्योंकि शत्रुघ्न भाजपा में रहते हुए लगातार प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार की नीतियों की तीखी आलोचना करते रहे हैं. हालांकि अब बताया जाता है कि वे अपने लिए भाजपा से बाहर कोई दूसरा विकल्प भी तलाशने लगे हैं. इसी क्रम में उन्हाेंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात भी की है.

ख़बर के मुताबिक सपा ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गुरुवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया था. इसमें शत्रुघ्न और भाजपा के एक अन्य दिग्गज यशवंत सिन्हा ख़ास तौर पर मौज़ूद थे. इसी कार्यक्रम के दौरान शत्रुघ्न से जुड़ी संभावनाओं पर विचार भी हुआ है. ग़ौरतलब है कि शत्रुघ्न 2014 में पटना से लोक सभा के लिए चुने गए थे. लेकिन पार्टी में अपनी कथित उपेक्षा से वे नाराज़ हैं. लिहाज़ा वाराणसी से सपा उम्मीदवार बनने का विकल्प उन्हें भी रास आ सकता है. क्याेंकि यह क्षेत्र बिहार से तो लगा ही है, यहां कायस्थ समुदाय के मतदाता भी खूब हैं, जिससे शत्रुघ्न ताल्लुक़ रखते हैं.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top