आप यहाँ है :

लॉक डाउन में यूं पढ़ सकते हैं जाने-माने लेखकों की कहानियाँ

कोरोनावायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में लोग अपने घरों पर ही हैं। इस वक्त का सही उपयोग करने और महामारी के खौफ के बीच पॉजिटिव बने रहने के लिए लोग अपने स्तर पर तमाम प्रयास कर रहे हैं।

ऐसे में वक्त की नजाकत को देखते हुए और लोगों के अंदर सकारात्मकता लाने के लिए ‘मातृभारती ऐप’ ने ‘मूड्स ऑफ लॉकडाउन’ नाम से 21 लेखकों द्वारा लिखी एक सीरिज बनाई है। इस सीरिज में हर दिन एक नया लेखक लॉकडाउन की कहानी लिख रहा है। चार मई से रोजाना रात नौ बजे शुरू हुई इस सीरीज के तहत पाठक ‘मातृभारती ऐप’ पर मुफ्त में इन कहानियों को पढ़ सकते हैं। इस सीरिज से वरिष्ठ लेखकों के साथ-साथ नई पीढ़ी के लेखक भी जुड़े हैं।

वरिष्ठ पत्रकार और जानी-मानी लेखिका जयंती रंगनाथन और नीलिमा शर्मा इस सीरिज का संपादन कर रही हैं। मातृभारती ऐप के फाउंडर महेंद्र शर्मा का कहना है कि इस समय ‘मातृभारती ऐप’ में 15 लाख से ज्यादा हिंदी के पाठक जुड़े हैँ। उनका कहना है कि भविष्य में वे ऐप में प्रकाशित कहानियों पर वेब सीरिज और फिल्म भी बनाना चाहते हैं। इसके लिए कई प्रॉडक्शन हाउस से बातचीत चल रही है। इसके साथ ही वे ‘मूड्स ऑफ लॉकडाउन’ कहानियों का ऑडियो वर्जन भी लाने की तैयारी में जुटे हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top