आप यहाँ है :

ज़ी टीवी अब जर्मनी में भी

देश के प्रमुख मीडिया समूह ‘जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड’ ने जर्मनी में बॉलिवुड मूवी चैनल ज़ी वन लॉन्‍च करने की घोषणा की है। जर्मनी में हुई इस लॉन्चिंग के मौके पर ज़ील के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका, ज़ील के इंटरनेशनल ब्रॉडकास्‍ट बिजनेस के सीईओ अमित गोयनका, एशिया टीवी जीएमबीएच (ज़ी टीवी) की सीईओ फ्राइडराइक और शाहरुख खान भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में पुनीत गोयनका ने कहा, ‘ज़ील 171 देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है और यहां के करोड़ों लोगों का मनोरंजन कर रहा है। जर्मनी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर हमने वैश्विक टीवी मार्केट में अपी मौजूदगी दर्ज करा दी है।’

वहीं, अमित गोयनका ने कहा, ‘जर्मनी में ज़ी वन की लॉन्चिंग अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में हमारी आगे बढ़ने की रणनीति का हिस्‍सा है। हम लोगों को भरपूर मनोरंजक सामग्री उपलब्‍ध कराकर जर्मनी के मार्केट में छा जाना चाहते हैं।’

फ्राइडराइक का कहना था कि नए चैनल की लॉन्चिंग से जर्मनी टीवी का परिदृश्‍य बदल जाएगा। हम अच्‍छी फिल्‍मों, बेहतरीन गाने और अन्‍य सामग्री से अपने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करना चाहते हैं।

उन्‍होंने बताया कि जर्मन के मार्केट का विशेष ध्‍यान रखते हुए चैनल के टार्गेट ऑडियंस में 19 से 59 साल की महिलाएं शामिल होंगी। इसका अधिकांश कंटेंट जर्मन टेलिविजन पर दिखाया जाएगा और यह एचडी में ब्रॉडकास्‍ट होगा। शरद ऋतु की शुरुआत के साथ ही चैनल अपने शो फार्मेट जैसे मैगजीन शो आदि तैयार करना और दिखाना शुरू कर देगा। फिलहाल यह चैनल सैटेलाइट और केबल के द्वारा देखने को मिलेगा और यह जल्‍द ही जर्मन मार्केट में यह अन्‍य प्‍लेटफॉर्म्‍स पर भी उपलब्‍ध होगा।



सम्बंधित लेख