Thursday, June 13, 2024
spot_img
Homeकॉर्पोरेटजी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने राजस्व में सुधार किया

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने राजस्व में सुधार किया

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) द्वारा शुक्रवार को चौथी तिमाही और 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के परिणामों की घोषणा की, जिसके ठीक बाद, सीईओ व एमडी पुनीत गोयनका ने कहा कि FMCG सेक्टर द्वारा विज्ञापन खर्च में सुधार के चलते कंपनी के विज्ञापन राजस्व में भी सुधार हुआ है।

ब्रॉडकास्टर का विज्ञापन राजस्व वित्तीय वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में 1005.8 करोड़ रुपये के मुकाबले 1,110.2 करोड़ रुपये रहा है, जिसने साल-दर-साल  के आधार पर 10% की ग्रोथ दर्ज की है।

पुनीत गोयनका ने कहा कि FMCG सेक्टर ग्रामीण भावनाओं में सुधार के साथ उबर रहा है, जिससे कंपनी के विज्ञापन राजस्व में तिमाही-दर-तिमाही के आधार पर और साल-दर-साल के आधार पर अच्छी वृद्धि हुई है।

इनवेस्टर्स कॉल के दौरान गोयनका ने कहा, “हालांकि FMCG की रिकवरी की गति अभी भी जरूरी बनी हुई है और इस तिमाही में खेल विज्ञापन खर्च का कुछ हिस्सा भी है। हमारा मानना है कि हम विज्ञापन राजस्व में वृद्धि लाने के लिए पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं।”

सब्सक्रिप्शन राजस्व के बारे में बात करते हुए, गोयनका ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अनुकूल मूल्य निर्धारण नीति ढांचे के साथ, सब्सक्रिप्शन राजस्व में क्रमिक वृद्धि को बढ़ावा देने का अवसर मिलेगा।

वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी ने सब्सक्रिप्शन राजस्व में 12% की सालाना वृद्धि के साथ 949 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो वित्तीय वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही में 847 करोड़ थी।

इनवेस्टर्स कॉल के दौरान, गोयनका ने कहा कि उन्हें वित्तीय वर्ष 2026 तक 18-20% EBITDA हासिल करने की उम्मीद है। गोयनका ने यह भी कहा कि नतीजे पिछली तिमाही के उत्तरार्ध में कंपनी द्वारा उठाए गए कदमों के कारण है और यह वित्तीय वर्ष 2025 के मुनाफे में दिखाई देगा।

वित्त वर्ष 2025 में हमारे प्रदर्शन में हमारी दृश्यता व आत्मविश्वास और वित्तीय वर्ष 2026 तक 18-20% EBITDA की दीर्घकालिक आकांक्षा हासिल करने की हमारी क्षमता और बढ़ गई है। नए वित्तीय वर्ष में, सभी हस्तक्षेप अगले 3-4 महीनों में पूरी तरह से लागू हो जाएंगे और निकट अवधि में कुछ एकमुश्त लागतें होंगी।

उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि अगली सभी तिमाही में सकारात्मक वृद्धि जारी रहनी चाहिए और हम इस अवसर को भुनाने के लिए तैयार हैं।”

कानूनी मोर्चे पर, गोयनका ने कहा कि कंपनी ने कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (सोनी पिक्चर्स) के साथ विलय कार्यान्वयन की मांग करते हुए NCLT से अपना आवेदन वापस ले लिया है, लेकिन वह सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) में मध्यस्थता की कार्यवाही को आक्रामक रूप से आगे बढ़ाएगी।

उन्होंने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हर आवश्यक दिशा में ठोस प्रयास किए हैं कि हम मितव्ययी बने रहें। हम अपने संसाधनों में सुधार करें और बिजनेस में क्वॉलिटी कंटेंट पर अपना ध्यान केंद्रित रखें।

उन्होंने कहा, “हमने तिमाही के उत्तरार्ध में कई कदम उठाए हैं, जिनके नतीजे वित्त वर्ष 2025 में सामने आएंगे।”

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार