Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिपश्चिम रेलवे ने 2023-24 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अपने मेधावी टिकट...

पश्चिम रेलवे ने 2023-24 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अपने मेधावी टिकट चेकिंग स्टाफ को किया सम्मानित

पश्चिम रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में गहन टिकट चेकिंग अभियान के दौरान जुर्माने के रूप में लगभग 174 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि एकत्र की

मुंबई। 

पश्चिम रेलवे ने अपना अब तक का सबसे अच्छा टिकट चेकिंग राजस्व हासिल किया है और 173.89 करोड़ रुपये का कुल टिकट चेकिंग राजस्व इकट्ठा करके अपने सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उल्‍लेखनीय है कि पश्चिम रेलवे ने 140 करोड़ रुपये के लक्ष्य को पार किया तथा निर्धारित लक्ष्य से 23.90% की वृद्धि दर्ज की। इस गौरवशाली क्षण का सेलिब्रेट करने के लिए पश्चिम रेलवे ने सभी छह मंडलों के 23 मेधावी टिकट चेकिंग स्टाफ को उनके सराहनीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 2,286 ऑन रोल टिकट चेकिंग स्टाफ में से 17 कर्मचारियों ने फ्री चेकिंग ड्यूटी/कोच मैनिंग ड्यूटी में काम करने के क्षेत्र में सर्वोच्च प्रदर्शन दर्ज किया। महिला विंग में छह महिला टिकट चेकिंग स्टाफ ने भी उच्चतम टिकट चेकिंग प्रदर्शन हासिल किया। उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का सम्मान करने के लिए पश्चिम रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक (यात्री सेवा और खानपान) श्री तरूण जैन ने हाल ही में 6 मंडलों तथा चर्चगेट स्थित मुख्यालय कंट्रोल के तहत काम करने वाले फ्लाइंग स्क्वाड के इन 23 कर्मचारियों को मेरिट प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया।

श्री ठाकुर ने आगे बताया कि टिकट चेकर के काम में न केवल वैध यात्रियों के बीच बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों का पता लगाने के लिए कौशल और चतुराई की आवश्यकता होती हैबल्कि बिना टिकट वाले यात्रियों से जुर्माना राशि वसूलने के लिए नियमों के अच्छे ज्ञान और ठोस कौशल की भी आवश्यकता होती है। पश्चिम रेलवे को ऐसे कुशल और समर्पित टिकट-चेकिंग स्टाफ पर गर्व है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार