Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeखबरेंपश्चिम रेलवे में गणतंत्र दिवस उत्साह से मनाया गया

पश्चिम रेलवे में गणतंत्र दिवस उत्साह से मनाया गया

मुंबई। 75वां गणतंत्र दिवस पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री अशोक कुमार मिश्र द्वारा मुंबई के महालक्ष्मी स्पोर्ट्स ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर मनाया गया। महाप्रबंधक ने सेरिमोनियल परेड का भी निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। श्री मिश्र ने रेलकर्मियों और उनके परिवारों को इस महत्वपूर्ण अवसर की बधाई देते हुए उपस्थित सभा को संबोधित किया। समारोह की शुरुआत में महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र का स्वागत पश्चिम रेलवे के महानिरीक्षक एवं प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त पीसी सिन्हा ने किया। इस अवसर पर पश्चिम रेलवे की महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा क्षमा मिश्र, पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक प्रकाश बुटानी, प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी भी उपस्थित थे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अपने गणतंत्र दिवस संदेश में महाप्रबंधक श्री मिश्र ने उपस्थित सभा को पश्चिम रेलवे द्वारा हाल ही में हासिल की गई उपलब्धियों और मील के पत्थर के बारे में जानकारी दी। महाप्रबंधक ने वर्ष 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित दक्षता शील्ड प्राप्त करने हेतु पूरी पश्चिम रेलवे टीम की सराहना की। महाप्रबंधक श्री मिश्र ने पश्चिम रेलवे के आरपीएफ स्टाफ सहायक उप-निरीक्षक, चर्चगेट कुलदीप को सराहनीय सेवा के लिए प्रतिष्ठित भारतीय पुलिस पदक प्राप्त करने के लिए बधाई दी। श्री मिश्र ने अपने संबोधन का समापन करते हुए कर्मचारियों को उपलब्धियों से संतुष्ट न होने और कमियों को पूरा करने और लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

श्री ठाकुर ने बताया कि इस शुभ अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा क्षमा मिश्र ने पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल के इनडोर मरीजों के लिए वाटर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रिक केतली, मिक्सर ग्राइंडर आदि जैसी कई उपयोगी वस्तुएं दान स्‍वरूप भेंट की, जिन्हें जगजीवन राम अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ. ममता शर्मा द्वारा प्राप्‍त की गई।

समारोह में आरपीएफ द्वारा एक डॉग स्क्वाड शो और इस अवसर पर कई देशभक्ति गीतों और नृत्य प्रदर्शन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्‍तुत किये गए।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार