Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeखबरेंमहाकाल मंदिर में भस्मआरती के दौरान लगी आग

महाकाल मंदिर में भस्मआरती के दौरान लगी आग

मध्य प्रदेश के उज्जैन विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में सोमवार की सुबह आरती के दौरान गुलाल उड़ाने की वजह से भड़की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे पुजारी सहित 14 लोग झुलस गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन हादसे घटना को पीड़ादायक करार देते हुए दुख जताया है और मुख्यमंत्री मोहन यादव घायलों को हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों के उपचार के लिए एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

सूचना के अनुसार आग उस समय लगी जब धुलेंडी पर्व मनाने के दौरान रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा था। इसी दौरान पुजारी कपूर से महाकाल की आरती भी कर रहे थे। अचानक आग भभकी और ऊपर लगे फ्लैक्स को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि इसी फ्लेक्स का जलता हुआ हिस्सा नीचे आ गिरा। जिससे आग की चपेट में आकर पुजारी और सेवक झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा अस्पताल पहुंचे। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सोर्स बताते हैं कि छह पुजारी और सेवको को उपचार के लिए इंदौर रेफर किया गया है। इस घटना के दौरान सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी मंदिर में मौजूद थे। दोनों भस्मारती दर्शन करने गए थे। दोनों सुरक्षित हैं।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मीडिया प्रतिनिधियों को बताया कि बाबा महाकाल की कृपा से बड़ी दुर्घटना टली है, यह दुखद और पीड़ादायक घटना है। भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज प्रात: आग लगने की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार