आप यहाँ है :

999Services.com कम से कम निवेश में ऑनलाई व्यापार की सुविधा

अपने नए उद्यम 999Services.com के साथ उद्यमी वेदांग खेतावत ने ऐ.सी. रीफर्बिशिंग उद्योग में एक मुकाम हासिल किया है। इस उपलब्धि के साथ वेदांग (Vedang) अन्य संभावित व्यवसायियों की कम से कम निवेश के साथ 7 दिनों में अपना ऑनलाइन कारोबार शुरू करने के लिए कुछ आसान रणनीतियों के साथ मदद करने के लिए तैयार हैं।

विस्तृत शोध करें: यदि आप ऑनलाइन एक सफल व्यवसाय करना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए शोध पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है। गहन शोध करें, व्यवसाय के मौजूदा मॉडल को देखें, और वे क्या पेश करते हैं उसका विश्लेषण करें। प्राप्त होने वाली हर प्रतिक्रिया को बहुत गंभीरता से लें क्योंकि यह आगे बढ़ने के लिए आपका मार्गदर्शन करेगी।

कार्यान्वयन करने की रणनीति पर काम करें: अपनी वेबसाइट की तरफ ध्यान आकर्षित करने में शामिल विभिन्न चरणों को सूचीबद्ध करना बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह आपको अपने विकल्पों पर स्वयं काम करने के लिए पर्याप्त समय देगा और किफायती संसाधनों का पता लगाने में मदद करेगा, ताकि आपको निगमन प्रमाण पत्र प्राप्त करने से लेकर अपनी वेबसाइट बनाने, इन्वेंट्री की व्यवस्था करने आदि विभिन्न प्रक्रियाओं में मदद मिल सके।

ब्रांडिंग और प्रचार रणनीति: अपने ब्रांड नाम और प्रतीक चिन्ह पर विचार कर उसे अंतिम रूप दें क्योंकि यह आपके ब्रांड के मूल्यों को दर्शाऐंगे। इन्हें सटीक और सरल रखें। इसके अलावा, अपनी प्रचार रणनीति को पहले से ही अच्छी तरह से योजनाबद्ध करें ताकि आपका प्रचार गतिविधियों में अधिक निवेश न हो और अपने लक्षित व्यक्तियों तक अधिकतम पहुंच बनाने के लिए सोशल मीडिया चैनलों का बेहतरीन उपयोग करें।

निगमन (इनकार्पोरेशन) का प्रमाण पत्र प्राप्त करें: भारत में स्थापित वर्तमान व्यवस्था में निगमन प्रमाण पत्र प्राप्त करना बहुत आसान हो गया है। एक बार जब आप फॉर्म को ऑनलाइन भर देते हैं, तो आपको 72 घंटों के भीतर अपना निगमन प्रमाण पत्र प्राप्त हो जाएगा।

अपने ऑनलाइन पोर्टल का निर्माण करें: आपके पास ऑनलाइन बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं जो आपको अपनी वेबसाइट का निर्माण बिल्कुल बिना किसी खर्च के करने देंगे। चुनने के लिए कई भुगतान विकल्प भी उपलब्ध हैं। सिर्फ उस का चुनाव करें जो आपके लिए सबसे अच्छा हो।

कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करें: जब आप अपना व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह सुनिश्चित करें कि आप इसे सही तरीके से चला रहे हैं। कानूनी मसलों में न फंसे। ऑनलाइन व्यापार के नियमों को पढ़ें और अपने आप को कर दायित्वों के प्रति, यदि कोई हों, शिक्षित करें। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक कर प्रमाण पत्रों के साथ तैयार हैं।

डिलीवरी के लिए साजो-सामान और कर्मचारी (लॉजिस्टिक्स): सही लॉजिस्टिक्स व्यवस्था कर लेना समय पर डिलीवरी के लिए आपकी प्रतिबद्धता को पूरा करने की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि अंतिम मिनट की परेशानियों से बचने के लिए डिलीवरी सेवाओं को पहले से अच्छी तरह से बुक किया गया है। उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान रखें, जिनमें आप डिलीवरी नहीं करने जा रहे हैं ताकि आप किसी भी गलत प्रतिबद्धताएं करने से बच सकें।

लिंक

Attachments area

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top