Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिप्रशासनिक अधिकारी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

प्रशासनिक अधिकारी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

लखनऊ। छात्र- छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों को स्वच्छता के महत्व को बताते हुए राज्य परियोजना कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी संजय शुक्ल एवं विशेषज्ञ डॉ. सौरभ मालवीय ने बृहस्पतिवार को प्राथमिक विधालय गड़ेरियन पुरवा पहुचें। छात्रों एवं शिक्षकों से संवाद करते हुए संजय शुक्ल ने कहाकि हर वर्ष 100 घंटे यानि सप्ताह में 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता को हम चरितार्थ कर सकते है। स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे प्रदेश एवं विधालय को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा। हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत भारत माता की सेवा करें।

उक्त अवसर पर श्री शुक्ल ने प्रत्येक कक्षा मे एक छात्र को स्वच्छता प्रहरी बनाया जो स्वयं की प्रेरणा से कार्य करेगा साथ ही विधालय परिसर की सामोहिक रुप से सफाई कार्य किया गया और स्वच्छता की शपथ दिलाई गई साथ ही पांच छात्रों को चिन्हित कर स्वच्छता टीशर्ट पहनाया गया उसके बाद परिसर में स्वच्छता प्रतीक स्वरूप स्वच्छता ध्वज लगाया गया एवं प्रधान अध्यापिका को सफाई किट भेंट किया। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी रामराज, ए आर पी आशीष सिंह, प्रधान अध्यापक श्रीमती लली सिंह,स्मिता, अर्चना सहित अनेक गड़मान्य उपस्थित थे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार