आईआईएमसी में प्रवेश का आखिरी मौका, 12 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर। अगर आप देश के सबसे प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान में प्रवेश पाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए आखिरी मौका है। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) ने सोमवार को अपने छह परिसरों में संचालित होने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में कुछ रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की है। शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए आयोजित इस प्रकिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर, 2023 है। रिक्त सीटों से संबंधित जानकारी आईआईएमसी की वेबसाइट http://iimc.gov.in/ पर उपलब्ध है।

प्रवेश प्रभारी प्रो. राकेश गोस्वामी के अनुसार इस प्रक्रिया में वहीं विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं, जो सीयूईटी (पीजी) परीक्षा में उपस्थित हुए थे और आईआईएमसी का विकल्प चुना था। इन रिक्त सीटों पर प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों को भरे हुए आवेदन पत्र को ईमेल के माध्यम से [email protected] पर भेजना होगा। प्रवेश ई-काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान तैयार ऑल इंडिया रैंक के आधार पर दिया जाएगा।

प्रवेश के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों का जन्म 1 अगस्त 1998 को या उसके बाद (1 अगस्त, 2023 को अधिकतम 25 वर्ष) होना चाहिए। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए जन्म तिथि 1 अगस्त 1993 या उसके बाद (1 अगस्त, 2023 को अधिकतम 30 वर्ष) की होनी चाहिए।

आईआईएमसी में प्रवेश के इस दौर में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे आईआईएमसी की वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना पढ़ें और फॉर्म जमा करने से पहले अपनी पात्रता की जांच करें।