1

कवि डॉ विष्णु सक्सेना ने किया चित्र शृंखला का लोकार्पण

इंदौर। हिंदी भाषा के प्रति जागरूकता एवं मातृभाषा उन्नयन संस्थान के हिंदी हस्ताक्षर व हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने हेतु जनजागृति पर केंद्रित चित्र शृंखला का लोकार्पण रविवार को देश के सुप्रसिद्ध कवि एवं गीतकार डॉ विष्णु सक्सेना ने किया। इस अवसर पर श्री सक्सेना जी ने हिंदी भाषा को रोजगार से जोड़ने की बात भी की एवं हिन्दीग्राम द्वारा संचालित आंदोलन की प्रशंसा भी की।

चित्र शृंखला के लोकार्पण के दौरान ही मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ द्वारा डॉ सक्सेना जी को भी आंदोलन के बारे में विस्तार से बताया एवं डॉ सक्सेना जी ने भी अभियान की प्रशंसा करते हुए हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने की बात का पूर्ण समर्थन किया।

डॉ सक्सेना जी ने मंचों से भी लोगों को हिंदी में हस्ताक्षर करने एवं हिंदी का सम्मान करने का जनमानस से आग्रह करने की बात कही।

चित्र शृंखला के विमोचन एवं डॉ विष्णु सक्सेना जी से भेंट के संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मृदुल जोशी भी इस दौरान मौजूद रहें।
शृंखला के लोकार्पण पर मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ नीना जोशी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शिखा जैन, प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कमल, प्रदेश महासचिव प्रिंस बैरागी आदि हिंदीयोद्धाओं ने बधाई प्रेषित की।