‘द सोर्स’ ने 12 प्रतिभाशाली फिल्म निदेशकों का बनाया समूह, तलाशेगा विविध कहानियां!

साल 2023 से 2025 के लिए ‘द सोर्स’ ने फिल्म निर्माताओं और कहानीकारों की रोमांचक लाइनअप की घोषणा की है।

साल 2023 से 2025 के लिए ‘द सोर्स’ ने फिल्म निर्माताओं और कहानीकारों की रोमांचक लाइनअप की घोषणा की है। इन प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी, ‘द सोर्स’ के साथ मिलकर भारत की मूल कहानियों को दुनिया के सामने लाने की अपनी प्रतिबद्धता में सहयोग करेगी। यह जीवंत कहानियां, ‘द सोर्स’ के लेखकों की अपनी मौलिक रचनाएं हैं, जिनके असाधारण विचारों को फिल्म निर्माताओं ने चुना था।

इस समूह में फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन कल्पनाशील और ऊर्जावान प्रतिभाएं भारतीय लोककथाओं, एक्शन, कॉमेडी, साइंस फिक्शन, क्राइम थ्रिलर्स, हॉरर, सोशल ड्रामा और सच्ची कहानियों को रुपहले पर्दे के जरिए करोड़ों लोगों तक पहुंचाएंगे। बतौर क्रिएटिव मेंटर राजकुमार हिरानी के साथ मिलकर ‘द सोर्स’ उभरते लेखकों का मार्गदर्शन करते हुए विविध कथाओं के लिए एक व्यापक केंद्र का निर्माण कर रहा है, जिनके द्वारा भारत की समृद्ध कहानी दुनिया के सामने लाया जा सके।

यूटीवी, फॉक्स और इरोज जैसी प्रतिष्ठित स्टूडियोज में काम कर चुकीं शिखा कपूर ‘द सोर्स’ की फाउंडर हैं। शिखा कपूर का कहना है कि फिल्मी दुनिया की इन प्रतिभाओं के हमारे इस ग्रुप में शामिल होने से हम रोमांचित हैं, साथ मिलकर हम भारत की मूल कहानियों को सामने लाएंगे।

‘द सोर्स’ से जुड़ने वाले 12 प्रतिभाशाली में पहला नाम है मोजेज सिंह का जो प्रसिद्ध वेब सीरीज ‘ह्यूमन’ के लेखक और निर्देशक हैं। अगला नाम है ‘कैंपस डायरी’ के निर्माता और ‘नाइट मैनेजर’ के भारतीय रूपांतरण के दो निर्देशकों में से एक प्रेम मिस्त्री का इनके अलावा अनिल राही बर्वे जिन्हें दो हजार अट्ठारह की असाधारण फिल्म ‘तुंबाड’ के लिए जाना जाता है। हिंदी फिल्म ‘बधाई हो’ और ‘नाइट मैनेजर’ के हिंदी रूपांतरण के राइटर शांतनु श्रीवास्तव, तेलुगू फिल्म ‘आर एक्स’, ‘100’ से दमदार ओर शुरुआत करने वाले अजय भूपति। इसके अलावा ‘द सोर्स’ के साथ हैं आशीष शुक्ला जिन्होंने पहले वेब सीरीज ‘अनदेखी’ का निर्देशन किया और फिर 2021 में ‘कैंडी’ का भी निर्देशन किया।

इस लिस्ट में नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘शी’ के निर्देशक अविनाश दासगुप्ता का नाम भी हैं, इनके अलावा तेलुगू फिल्म ‘मीकू मेरे माकू मेमे’ (एम2एम2) के लेखक निर्देशक हुसैन सा, ‘हाउस ऑफ नेक्स्ट डोर’ के निर्देशक मिलन्द राव, कुशल वेद बक्शी, मिहिर लठ, विराठ पाल जैसी प्रतिभाशाली हस्तियों का ग्रुप है “द सोर्स”

‘द सोर्स’ को बॉलीवुड के अलावा पत्रकारिता जगत की हस्तियों का भी साथ मिल रहा है। ‘द सोर्स’ के साथ ‘आजतक’, ‘एबीपी न्यूज़’, ‘IBN7’ और फिर ‘News18’ में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार अनुपम श्रीवास्तव भी जुड़े हैं।

बता दें कि ‘द सोर्स’ एक समर्पित रचनात्मक समूह है, जो देश के हर कोने से भारत की छिपी हुई कहानियों को खोजने और प्रदर्शित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है।

साभार https://www.samachar4media.com/ से