1

अपस्टॉक्स के सामी आलम वरिष्ठ निदेशक, इंजीनियरिंग के रूप में कार्स24 में शामिल हुए

नई दिल्ली। वैश्विक प्रयुक्त कार उद्योग को नया आकार देने की दृष्टि से, भारत की अग्रणी ऑटो-टेक कंपनी CARS24 ने आज सामी आलम को अपने वरिष्ठ इंजीनियरिंग निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। इस महत्वपूर्ण क्षमता में, सामी कंपनी में इंजीनियरिंग टीम का नेतृत्व करेंगे, नवाचार को बढ़ावा देंगे और CARS24 की तकनीकी शक्ति को बढ़ाएंगे। उनका नेतृत्व CARS24 की वित्तीय शाखा, CFSPL के लिए इंजीनियरिंग की देखरेख तक फैला हुआ है, और इसमें व्यवसाय, विकास और उत्पाद टीमों के साथ घनिष्ठ सहयोग और कंपनी के रणनीतिक उद्देश्यों के साथ प्रौद्योगिकी को संरेखित करना शामिल है। सामी की नियुक्ति CARS24 की प्रयुक्त कारों को खरीदने, बेचने और वित्तपोषण की प्रक्रिया को अपने ग्राहकों के लिए एक सहज अनुभव बनाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए शीर्ष स्तरीय नेतृत्व को आकर्षित करने और प्रतिभा में निवेश करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

सामी आलम बहुमुखी कौशल सेट के साथ एक प्रतिष्ठित तकनीकी नेता के रूप में खड़े हैं। वह अपने साथ डिजिटल परिवर्तन, प्रौद्योगिकी वास्तुकला, ईकॉमर्स, फिनटेक, उपभोक्ता-सामना वाले उत्पाद, आपूर्ति श्रृंखला प्रौद्योगिकियों और डेटा एनालिटिक्स में दो दशकों से अधिक का अनुभव लेकर आए हैं। सामी की करियर यात्रा उन्हें भौगोलिक क्षेत्रों और उद्योगों में ले गई है, जहां उन्होंने लगातार उच्च स्केलेबल, विश्व स्तरीय उत्पादों को डिजाइन और विकसित किया है। उनके उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड में उच्च प्रदर्शन वाली इंजीनियरिंग टीमों का प्रबंधन और वैश्विक उद्यमों के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान का निर्माण शामिल है।

प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के पूर्व छात्र के रूप में, सामी ने प्रसिद्ध संगठनों में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। विशेष रूप से, भारत में एक अग्रणी ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अपस्टॉक्स में, उन्होंने अपस्टॉक्स प्रो मोबाइल ऐप, अपस्टॉक्स एपीआई और अपस्टॉक्स वेब प्लेटफॉर्म जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं और उत्पादों के विकास और वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका योगदान ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध माइक्रोसॉफ्ट जैसी प्रसिद्ध कंपनियों तक फैला हुआ है, जहां उन्होंने उनकी तेजी से वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, CARS24 के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, मारुत सिंह ने कहा, “हम अपने परिवार में सामी आलम का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। प्रौद्योगिकी में उनका व्यापक अनुभव और नेतृत्व एक कुशल मैकेनिक की तरह महसूस करता है जो हमारे इंजन को चरम तक ठीक करेगा।” प्रदर्शन। सामी की विशेषज्ञता एक असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है और हम उसके साथ सड़क पर उतरने का इंतजार नहीं कर सकते।”

CARS24 में शामिल होने पर, सामी आलम ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने CARS24 द्वारा प्रयुक्त कार उद्योग में लाए गए अविश्वसनीय परिवर्तन को देखा है। इस टीम में शामिल होना एक उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार की ड्राइवर सीट पर कदम रखने जैसा महसूस हो रहा है, और मैं दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोटेक कंपनी बनाने की दिशा में अपनी यात्रा को तेज करने के लिए उत्सुक हूं’

उत्पाद विकास को आगे बढ़ाने, नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने और जटिल इंजीनियरिंग पहलों को निष्पादित करने की सामी की असाधारण क्षमता एक उत्कृष्ट उपयोगकर्ता यात्रा प्रदान करने के लिए CARS24 की प्रतिबद्धता के साथ सहजता से संरेखित होती है। अपनी नई भूमिका में, वह उपयोगकर्ताओं के लिए निर्बाध और अत्याधुनिक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए संगठन की प्रौद्योगिकी क्षमताओं को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उनकी विशेषज्ञता महत्वपूर्ण होगी क्योंकि CARS24 अपने ग्राहकों को नवाचार और अद्वितीय मूल्य प्रदान करना जारी रखेगा।

CARS24 ऑटो-टेक इनोवेशन में सबसे आगे बना हुआ है। यह घोषणा बेंगलुरु में हाल ही में एक आर एंड डी केंद्र के लॉन्च के बाद हुई है, जो प्रौद्योगिकी निवेश और शीर्ष स्तरीय तकनीकी प्रतिभा भर्ती के लिए कंपनी के समर्पण पर जोर देती है। CARS24 भारत, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड में उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड है।