आप यहाँ है :

सीएसडी सोसाइटी द्वारा किया गया 90 यूनिट रक्तदान

कोटा-कम्युनिटी फॉर सोशल डेवलपमेंट सीएसडी सोसाइटी का प्रथम रक्तदान शिविर सीएसडी सोसायटी के अध्यक्ष मोहम्मद तबरेज की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

रक्तदान से पूर्व सीएसडी सोसाइटी जिम्मेदार नज़ाकत खान ने बताया कि सीएसडी सोसाइटी समाज सेवा क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों से निरंतर काम कर रही है। जिसमें गरीब और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाने का कार्य हो या फिर जरूरतमंद लोगों की चिकित्सा के क्षेत्र में हर संभव मदद पहुंचाने का कार्य हो। इसके अतिरिक्त भी सीएसडी द्वारा वृक्षारोपण कार्य व स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई के कार्य भी किए जाते रहे हैं।

रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि कोटा शहर काजी अनवार अहमद साहब रहे। जिन्होंने रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस्लाम में समाजिक ख़िदमात को अहम मकाम दिया गया है ।उसी के तहत रक्तदान करना इंसानियत को बचाने में एक हम भूमिका अदा करता है आज के इस रक्तदान शिविर के आयोजनकर्ता कम्युनिटी फॉर सोशल डेवलपमेंट सोसाइटी को इस नेक काम के लिए मुबारकबाद दी।

रक्तदान शिविर में विशेष अतिथि के रुप में कांग्रेस वार्ड पार्षद बबलू कसाना यूनुस अली बब्बू ,शीतल मीणा भी उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम के आयोजनकर्ता सीएसडी सोसाइटी के नौजवानों की पहल को सराहा सीएसडी सोसाइटी के नौजवानों व सीएसडी सोसाइटी को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

रतन दान शिविर में अतिथि के रूप में बालदडा ग्राम पंचायत सरपंच मोहम्मद शरीफ खान व ग्राम पंचायत नोताड़ा सरपंच अब्दुल रऊफ बबलू भाई द्वारा बिरादरी के नौजवानों के समाजी ख़िदमात के कार्यों की तारीफ करते हुए स्वयं के द्वारा भी रक्तदान कर नौजवानों की हौसला अफजाई की।
रक्तदान शिविर के आयोजन में समाजसेवी अमीन मास्टर, फरीद अहमद अध्यापक,जाकिर रिजवी,रफीक पठान पूर्व सरपंच,सरपंच संजीदा पठान, CA इस्लाम साथ ही सभी धर्मों वह सभी वर्गों से व कई समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए।
इस मौके पर सीएसडी के दर्जनों सदस्य उपस्थित थे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top