ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मोदीजी के जनसंपर्क अधिकारी जगदीश ठक्कर नहीं रहे

प्रधानमंत्री कार्यालय में जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) और वरिष्ठ पत्रकार जगदीश ठक्कर का सोमवार को निधन हो गया है। 72 वर्षीय ठक्कर कुछ समय से बीमार थे और दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उनका इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। वह दुख की इस घड़ी में उनके परिवार से मिलने के लिए भी पहुंचे। नरेंद्र मोदी और जगदीश ठक्‍कर ने 17 साल तक साथ काम किया।

ठक्कर ने पूर्व में कई वर्षों तक गुजरात के कई मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया। 1986 से लेकर मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने तक जगदीश ठक्कर मुख्‍यमंत्री ऑफिस में पीआरओ रहे थे। उन्होंने 2001 में नरेंद्र मोदी के साथ काम करना शुरू किया था। जब 2014 में मोदी बतौर प्रधानमंत्री दिल्ली आए तो जगदीश ठक्कर को प्रधानमंत्री कार्यालय में पीआरओ के तौर पर नियुक्ति मिली।

जगदीश ठक्कर के निधन पर मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘पीएमओ के पीआरओ जगदीश ठक्कर के निधन से बेहद दुखी हूं। जगदीश भाई वरिष्ठ पत्रकार थे और मुझे गुजरात और दिल्ली, दोनों जगह उनके साथ वर्षों तक काम करने का अवसर मिला। वह अपनी सादगी और मिलनसार व्यवहार के लिए पहचाने जाते थे।‘ मोदी ने कहा, ‘हमने एक बेहतरीन शख्स को खो दिया, जिन्हें अपने काम से प्रेम था और जिसे उन्होंने अत्यंत परिश्रम तथा लगन के साथ किया। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।‘

ठक्कर ने गुजरात के भावनगर से प्रकाशित होने वाले एक स्थानीय अखबार के साथ पत्रकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। 1970 के आखिर में वह गुजरात सरकार के सूचना कार्यलाय से जुड़े। 1985 में कांग्रेस के अमरसिंह चौधरी के कार्यकाल के दौरान उनकी नियुक्ति मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top