Sunday, March 3, 2024
spot_img
Homeभारत गौरवयोग पर शोध के लिए 10 हजार करोड़ रु. खर्च करेंगे बाबा...

योग पर शोध के लिए 10 हजार करोड़ रु. खर्च करेंगे बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड जल्द ही देश में योग अनुसंधान पर 10 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगा। रामदेव ने यहां दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ‘योगा फॉर बॉडी एंड बियोंड’ के उद्घाटन सत्र में अपने संबोधन में कहा, ‘हम अभी योग अनुसंधान पर काफी राशि खर्च कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही हम इस पर 10 हजार करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं।’ उन्होंने योग को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर स्थान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना भी की और कहा कि योग के लिए सरकारी कोष बढ़ाया जाए, क्योंकि प्राचीन भारतीय विज्ञान को जन-जन तक पहुंचाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘दुनिया बहुत बड़ी है। हम जल्द ही एक लाख योग प्रशिक्षक तैयार करेंगे।’ ऑल वर्ल्ड गायत्री परिवार के प्रमुख प्रणब पंड्या ने इस अवसर पर कहा, ‘तनाव आज की बड़ी समस्या है। सिर्फ योग ही तनाव से निजात दिला सकता है।’

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार