Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीएक हिन्दू दंपत्ति ने मलेशिया की पहली इस्लामिक एअर लाईऩ शुरु की

एक हिन्दू दंपत्ति ने मलेशिया की पहली इस्लामिक एअर लाईऩ शुरु की

एक भारतीय हिंदू दंपत्ति ने मलयेशिया की पहली इस्लामिक एयरलाइन शुरू की है जिसमें शरियत के अनुरूप सेवाओं की पेशकश की जाएगी। इसमें उड़ान से पहले नमाज अदा करना, उड़ान के दौरान शराब या पोर्क से बने व्यंजन का परोसा नहीं जाना और एयर होस्टेस के लिए पोशाक के सख्त नियम शामिल हैं।

रायनी एयर के संस्थापक रवि अलगेन्द्रन और उनकी पत्नी कार्तियानी गोविंदन ने आश्वासन दिया है कि सभी धर्मों के यात्रियों का उड़ान में स्वागत किया जाएगा। हालांकि उनकी नजर मुस्लिम बाजारों पर है।

रवि ने बताया, ‘यह अलगाव का मामला नहीं है। हमारा एक लक्षित बाजार है और एक सहज एवं ऐल्कॉहॉल मुक्त वातावरण में यात्रा करने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति हमारे यहां घर जैसा महसूस करेगा।’

उन्होंने कहा कि शरियत के अनुरूप उद्योग में वृद्धि की भारी संभावना है। नागर विमानन विभाग के वरिष्ठ सहायक निदेशक जाफर जम्हारी ने कहा, ‘चालक दल में मुस्लिम सदस्यों को अपना सिर ढककर रखना होगा और गैर-मुस्लिम सदस्यों को शरियत के मुताबिक वस्त्र पहनने होंगे।’

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार