Saturday, February 24, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिदेश के कोरोना योध्दाओँ को समर्पित एक गीत

देश के कोरोना योध्दाओँ को समर्पित एक गीत

कोरोना वारियर्स की मेहनत और घरों में रहने वालों की हिम्मत पर बनाया संगीतमयी वीडियो, फिल्मी दुनिया के 12 लोगों ने की अपील

पूरी दुनिया कोरोना की वजह से थमी हुई हैं। सड़कें वीरान हैं और गलियां सूनी पड़ी हैं। लॉकडाउन की वजह से सब घरों में हैं लेकिन कोरोना वारियर्स मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं ताकि कोरोना को हराया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि सिर्फ जरूरी काम हो तो ही बाहर निकलें यानि कोरोना से देश को बचाना है तो हमें घर में ही रहना होगा। इस समय घर पर रहना ही देश प्रेम है। इसी भावना को सुंदर गीत के जरिए पेश किया है फिल्म, टीवी और संगीत की दुनिया से जुड़े निर्माता पंकज बागरेचा द्वारा बनाए गए इस मधुर गीत में टीवी और फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों ने ने लोगों से अपील की कि आज घरों में रहना ही देश प्रेम है और इसके लिए खुद ही नहीं, सबको साथ लेकर चलना होगा। इनमें इस वीडियो में एक्टर ऐश्वर्या सखुजा, अली असगर, दीपिका सिंह गोयल, हुसैन कुवाजरेवाला करणवीर बोहरा, निशांत मलकानी, रोहित राज गोयल, शरद मल्होत्रा, टीना कुवाजरेवाला टेरेंस लेविस और विपुल राय शामिल हैं।

पंकज बागरेचा ने बताया, यह वीडियो उन कर्तव्यपरायण लोगों को समर्पित किया गया है जो इस भयावह बीमारी में भी ड्यूटी कर रहे हैं। ये न अपनों की चिंता कर रहे हैं न अपनी जान की परवाह। ये बस इसी मुहिम में लगे हैं कि कोरोना को किस तरह हराया जाए। इनकी इस मुहिम में हम सिर्फ घर पर रहते हुए भी हिस्सा लें। पुलिस और प्रशासन भी यही कोशिश कर रहा है और इनकी इसी मेहनत को सलाम करते हुए यह वीडियो बनाने का आइडिया आया था।

गीत के बोल भारतीयों की हिम्मत और धैर्य पर आधारित है जिसमें कहा गया है कि भारत के लिए आप कुछ दिनों के लिए घरों रहे। जल्द ही उम्मीद का सूरज निकलेगा और इन सूने गलियों-चौराहों पर रौनक लौट आएगी। गीत और संगीत राहुल भट्ट का है और पुरुषार्थ जैन व राहुल भट्ट ने स्वर दिया है। एडिटिंग जय बी घाड़ीलाल की है। म्यूजिशियन टीम में की-बोर्ड पर भवानी शंकर मालवीय, बांसुरी पर अतुल कृष्णन और गिटार पर समर्थ देसाई ने अपना कमाल दिखाया है। मिक्स मास्टर राजुल चौधरी हैं।

गीत के बोल हैं

घनघोर अंधेरों में भी
उम्मीद का सूरज निकलेगा
सूनी पड़ी इन गलियों में
हर भारत वासी निकलेगा
न थके हुए हैं, न झुके हुए

अपनों की खातिर हम रुके हुए
ये देश प्रेम है सबके लिए
सबको मिलकर चलना होगा
बस कुछ दिन अपने घरों में j
भारत के लिए रहना होगा

ये वीडियो को देश के सभी टीवी चैनलों पर भी प्रसारित होगा व यू ट्यूब पर भी उपलब्ध है।

https://www.youtube.com/watch?v=5IXP61-U4H0

संपर्क
पंकज बागरेचा
9920287750
[email protected]

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार