Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeजियो तो ऐसे जियोअद्विका भुरा को सम्मानित किया

अद्विका भुरा को सम्मानित किया

भारत के लगभग 3,287,000 किमी क्षेत्रफल के एक पजल को अद्विका ने मात्र तीन मिनटों में हल कर रिकार्ड बनाया

भुवनेश्वर। 29जनवरी को कीट इण्टरनेशनल स्कूल की प्री-नर्सरी कक्षा की अद्विका भुरा कीट-कीस के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रो.अच्युत सामंत द्वारा भारतीय बुक रिकार्ड बनाने के लिए सम्मानित की गई। इस अवसर पर स्कूल की अध्यक्ष डॉ. मोनालिसा बल तथा स्कूल के प्राचार्य आदि उपस्थित थे।

गौरतलब है कि अद्विका ने मात्र तीन मिनटों में हाल ही में अपने घर पर भारत के लगभग 3,287,000 किमी के क्षेत्रफल के एक पजल को हल कर भारतीय रिकार्ड बनाया। प्रो. अच्युत सामंत ने अद्विका भुरा को बधाई और शुभकामना देते हुए लगभग दो वर्ष,पांच महीने और 21 दिन की अद्विका भुरा के असाधारण हुनर को सराहा जिससे स्कूल के दूसरे बच्चों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

मौके पर अद्विका भुरा के पिताजी राकेश भुरा तथा माताजी मनीषा भुरा भी उपस्थित थे।यहां यह भी उल्लेखनीय है कि अद्विका भुरा ने मात्र 3 मिनट 50 सेकेंड एवं 45 मिली सेकेंड समय में इस पजल को सॉल्व कर यह भारतीय रिकार्ड बनाया।इसलिए यह सच ही कहा गया है कि हौंसला अगर बुलंद हो तो कामयाबी अवश्य मिलती है,उसके लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। अद्विका भुरा को बधाई देनेवालों में उत्कल विल्डर्स के चेयरमैन सुभाष भुरा एवं उनके बडे भाई तथा अद्विका भुरा के दादाजी प्रकाश भुरा आदि शामिल हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार