Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर कीभुवनेश्वर में खुला 120बेडवाला अत्याधुनिक अंकुर अस्पताल

भुवनेश्वर में खुला 120बेडवाला अत्याधुनिक अंकुर अस्पताल

भुवनेश्वर। 21फरवरी को सुबह में स्थानीय बापूजीनगर शिशु चौक के समीप के तारा शुभम् कॉम्प्लेक्स में 120 बेडवाले अत्याधुनिक अंकुर अस्पताल की नई शाखा खुली जिसका लोकार्पण ओडिशा सरकार के माननीय विज्ञान एवं प्राद्योगिकी मंत्री अशोक चन्द् पण्डा ने बतौर समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में किया। अवसर पर सम्मानित अतिथिगण के रुप में भुवनेश्वर की मेयर सुलोचना दास, विधायक अनंत नारायण जेना, राज्यसभा सांसद अमर पटनायक, स्थानीय विधायक सुशांत कुमार राउत, ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक आईएएस निखिल पवन कल्याण, सांसद कृष्ण देवरायालु और डॉ. अंकुर अस्पताल के संस्थापक और प्रबंध निदेशक कृष्ण प्रसाद भुनाम,शुभम कंस्ट्रक्शन के निदेशक तथा समाजसेवी चन्द्रशेखर सिंह आदि उपस्थित थे।

मंत्री अशोक चन्द्र पंडा ने अपने संबोधन में यह कहा कि यह अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त अंकुर अस्पताल राजधानी भुवनेश्वर में महिलाओं और बच्चों के लिए अंकुर अस्पताल-समूह,हैदराबाद की एक अनुपम भेंट है। अंकुर के प्रबंधनिदेशक ने कहा अब ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी महिलाओं एवं बच्चों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं बेहकतर रुप में इस अस्पताल के द्वारा मिलेंगी।

गौरतलब है कि अंकुर अत्पताल-समूह, हैदराबाद लगभग एक दशक से भारत के तीन राज्यों में अपने लगभग 14 केंद्रों पर अत्याधुनिक मेडिकल सेवाओं के साथ-साथ मरीजों की विश्वसनीयता पर कार्यरत है।भुवनेश्वर का अंकुर अस्पताल बहु आयामी मेडिकल देखभाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगा जो 120 बिस्तरों वाला अस्पताल है जहां पर उच्च जोखिम वाले बाल रोग, बाल चिकित्सा गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, एंटरोलॉजी, बाल चिकित्सा न्यूरोलॉजी, आर्थोपेडिक्स, कैंसर देखभाल और आपातकालीन देखभाल आदि की समस्त अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।अंकुर,भुवनेश्वर के पास अत्याधुनिक एम्बुलेंस, रोगी परिवहन सेवाएं, फार्मेसी, प्रयोगशाला और रेडियोलॉजी सेवाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध हैं। अस्पताल में उच्च प्रशिक्षित डॉक्टर,नर्स और सुपर विशेषज्ञ 24 घण्टे उपलब्ध हैं।तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद यह अंकुर, भुवनेश्वर अत्याधिनक अस्पताल ओडिशा के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए आज लोकार्पित किया गया।

अंकुर के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक डॉ. कृष्ण प्रसाद भुनाम ने कहा कि अंकुर अस्पताल ने हमेशा मरीजों की बेहतर देखभाल पर ध्यान केंद्रित रखता है। यह महिलाओं और बच्चों की विभिन्न स्वास्थ्य आदि की सेवाओं के लिए सतत कार्य करेगा।उन्होंने यह भी कहा कि ओडिशा एक प्रगतिशील राज्य है जिसकी राजधानी भुवनेश्वर में खुली यह शाखा निश्चित रुप में भुवनेश्वर के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में सफल होगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार