आप यहाँ है :

राज्यपाल द्वारा नवें कीट इंटरनेशनल स्कूल माडल यूनाइटेड नेशन्स कार्यक्रम का शुभारंभ

भुवनेश्वरः 20अगस्त को स्थानीय कीट इंटरनेशनल स्कूल में ओडिशा के मान्यवर राज्यपाल प्रोफेसर गणेशीलाल ने नवें कीट इंटरनेशनल स्कूल माडल यूनाइटेड नेशन्स कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ।अपने संबोधन में राज्यपाल ने आज के परिपेक्ष्य में विश्व पंचायत यूएन के गठन,उसकी आवश्यकता तथा उसके महत्त्व को स्पष्ट करते हुए स्कूल के शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को यूएन कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारी दी।

कीट-कीस के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत ने मुख्य अतिथि राज्यपाल प्रोफेसर गणेशीलाल का स्वागत किया पुष्पगुच्छ,शाल तथा स्मृतिचिह्न भेंटकर कीट-कीस परिपाटी के तहत किया। उन्होंने अपने संबोधन में “नव निर्मित मंच “मनःबात करोगे तो बात बनेगी”-को स्पष्ट किया। उन्होंने यह भी जानकारी राज्यपाल को दी कि उनके द्वारा स्थापित कीट डिम्ड विश्वविद्यालय,भुवनेश्वर विश्व के कुल 8 ख्याति प्राप्त विश्वविद्यालयों में शुमार है।

गौरतलब है कि 2013 से कीट इंटरनेशनल स्कूल,भुवनेश्वर ने अपने स्कूल के शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं में प्रजातांत्रिक मूल्यों के विकास हेतु यह माडेल यूएन कार्यक्रम आरंभ किया। आज के कार्यक्रम में ओडिशा के यूएनडीपी के अभय मिश्रा,चेयरपरशन कीट इंटरनेशनल स्कूल डा मोनालीसा बल तथा प्राचार्य डॉ संजय सुथार आदि उपस्थित थे।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top