Saturday, July 20, 2024
spot_img
Homeउपभोक्ता मंचहीरो होंडा वापस लेगी एक्टिवा और एविएटर स्कूटर

हीरो होंडा वापस लेगी एक्टिवा और एविएटर स्कूटर

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सस्पेंशन के लिए इस्तेमाल पुर्जे (फ्रंट फोर्क) में गड़बड़ी के चलते बाजार में बेचे गये तीन मॉडलों के 56,194 स्कूटरों को वापस लेने का फैसला किया है. इनमें एक्टिवा 125, एविएटर और ग्राजिया शामिल हैं.

कंपनी ने बयान में कहा कि सात फरवरी 2018 से 16 मार्च2018 के बीच बने तीनों मॉडल के वाहन इस दायरे में आयेंगे. एचएमएसआई ने कहा कि कंपनी ने इन मॉडल की 56,194 इकाइयों के फ्रंट फोर्क से जुड़े ‘बोल्ट के छल्ले’ में अत्यधिक कठोरता का मामला सामने आया है.

कंपनी एहतियाती कदम उठाते हुए इन वाहनों की जांच करेगी. अगर जरूरत महसूस हुई तो कंपनी संदिग्ध कलपुर्जे को बिना किसी शुल्क के बदलेगी. कंपनी डीलरों के माध्यम से प्रभावित ग्राहकों को फोन, संदेश या ई-मेल करके सीधे इस बारे में सूचना देगी.

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार