Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीआवुटलुक के सर्वेक्षण के में कीम्स भुवनेश्वर का मेडिकल...

आवुटलुक के सर्वेक्षण के में कीम्स भुवनेश्वर का मेडिकल कॉलेज श्रेष्ठ कॉलेजों में

भुवनेश्वर। अंग्रेजी आवुटलुक मैगजीन का 2022 का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल सर्वेक्षण रैंकिग प्रकाशित हुआ जिसके आधार पर कीम्स भुवनेश्वर को पूर्वी भारत के पांच बेस्ट मल्टी –स्पेस्लीस्ट मेडिकल कालेजों में शामिल किया गया है। एनइबी रिसर्च के आधार पर आल इण्डिया रैंकिंग में कीम्स के अर्थोपेडिक्स विभाग को 6ठे रैंक पर तथा पेडियोट्रिक्स विभाग 9वें रैंक पर आंका गया है। गौरतलब है कि कीम्स में कुल 1500 डाक्टर,950 प्रशिक्षित नर्सें,लगभग 900 पारामेडिकल स्टाफ चौबीसों घण्टे मरीजों की सेवा में तैनात हैं।

कीम्स में कुल लगभग 1000 सपोर्टिंग स्टाफ हैं।प्रकाशित रैंकिंग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कीट-कीस-कीम्स के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत ने खुशी व्यक्त करते हुए यह बताया कि 2007 से ही कीम्स,(कलिंग इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस)भुवनेश्वर उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अपनी विश्वसनीयता को कायम रखे हुए है। यह पूर्वी भारत का सर्वश्रेष्ठ हेल्थकेअर सर्विस सेंटर है। प्रोफेसर सामंत के अनुसार आनेवाले दिनों में उनका यह प्रयास रहेगा कि कीम्स का चंहुमुखी विकास हो और यह भारत के बेस्ट अस्पतालों की सूची में शामिल हो।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार