Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeउपभोक्ता मंचमैकडॉनल्ड्स के ग्राहक घटे

मैकडॉनल्ड्स के ग्राहक घटे

मैकडॉनल्ड्स को लेकर उसके ग्राहकों के रुझान में कमी आती दिख रही है।  गुरुवार को आए दूसरी तिमाही के रिपोर्ट्स में मैकडॉनल्ड्स के आमदनी में भी गिरावट दर्ज की गई है। दूसरी तिमाही में मैकडॉनल्ड्स की कमाई 13.3 फीसदी गिरकर 1.2 अरब डॉलर रह गई है। कंपनी का रेवेन्यू भी 9.5 फीसदी से गिरकर 6.5 अरब डॉलर रह गया है। कंपनी की यह कमाई 1.26 डॉलर प्रति शेयर हुई जो उम्मीदों से दो सेंट ही ज्यादा है। ये गिरावट कंपनी के दुनियाभर के कारोबार में देखी जा रही है। जहां ग्लोबल स्तर पर 0.7 फीसदी की बिक्री में गिरावट हुई है वहीं अमेरिका के होम मार्केट में दो फीसदी की कमी आई है।

कारोबार में गिरावट का यह सिलसिला एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीकी बाजारों में भी देखा जा रहा है। हालांकि ऐसा नहीं है कंपनी को हर तरफ से बुरी खबर ही मिली है। यूरोपीय बाजारों में 1.2 फीसदी की तेजी के साथ मैकडॉनल्ड को ब्रिटेन और जर्मनी के मार्केट से अच्छे नतीजे मिले हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार