Sunday, May 26, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीअमेरिका में आईएसआईएस की मदद करने वाला पाकिस्तानी डॉक्टर गिरफ्तार

अमेरिका में आईएसआईएस की मदद करने वाला पाकिस्तानी डॉक्टर गिरफ्तार

अमेरिका में आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश और अमेरिका में हमले की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तान चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है।

अमेरिका के मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने जानकारी दी कि मोहम्मद मसूद (28) आईएसआईएस के प्रति वफादार है। मसूद ने जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की भी इच्छा जताई।

अधिकारियों ने बताया कि मसूद ने अमेरिका में ‘अकेले हमलावर द्वारा’ (लोन वोल्फ) आतंकवादी हमले करने की भी मंशा जताई।

मसूद को मिनियापोलिस-सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। वहीं मिनियापोलिया की एक अदालत ने मसूद को 24 मार्च से शुरू होने वाली आधिकारिक सुनवाई तक हिरासत में रखे जाने का आदेश दिया है।

मसूद पाकिस्तान का एक लाइसेंसधारी चिकित्सक है और वह एच1 बी वीजा के तहत मिनेसोटा में एक चिकित्सकीय क्लीनिक के लिए अनुसंधान समन्वयक के तौर पर भी काम कर चुका है।

शिकायत के अनुसार, मसूद जॉर्डन जाने की तैयारी में था, इसके लिए उसने शिकागो से विमान का टिकट लिया था। यहां से वह सीरिया जाने वाला था
लेकिन कोरोना वायरस के कारण जॉर्डन ने अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं जिसकी वजह से मसूद को अपनी योजना बदलनी पड़ी।

शिकायत के मुताबिक मसूद ने मिनियापोलिस से लॉस एंजिलिस जाने की योजना बनाई। यहां वह एक ऐसे व्यक्ति से मिलने वाला था जो एक कार्गो जहाज के जरिए उसे सीरिया ले जाने में मदद करने वाला था।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार