Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीसामर्थ्य ग्लोबल एक्सीलेन्स अवार्ड 2023 व दिव्यांग सशक्तिकरण समारोह के चतुर्थ संस्करण...

सामर्थ्य ग्लोबल एक्सीलेन्स अवार्ड 2023 व दिव्यांग सशक्तिकरण समारोह के चतुर्थ संस्करण का पोस्टर विमोचन

झालावाड़ में दिव्यांगजनव मानवता के लिए समर्पित सामर्थ्य सेवा संस्थान के द्वारा आयोजित सामर्थ्य ग्लोबल एक्सीलेन्स अवार्ड 2023 एवं दिव्यांग सशक्तिकरण समारोह का डॉ. भारती दीक्षित जिला कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट झालावाड़ के द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया।

संस्थान की अध्यक्ष डॉ. सुषमा पाण्डेय ने बताया कि यह उन लोगों का सम्मान है जो दिव्यांगता के क्षेत्र में समाज व देश हित में समर्पित होकर श्रेष्ठ कार्य कर दूसरों से अपनी अलग पहचान बनाते हुए अपनी दिव्यांगता का लोहा मनवाया है। इन्हीं भावों को लेकर सामर्थ्य सेवा संस्थान हर साल की भांति इस साल भी सामर्थ्य ग्लोबल एक्सीलेन्स अवार्ड समारोह का चौथा संस्करण झालावाड़ में आयोजित करने जा रही है।

इस समारोह में देश के दिव्यांगता से ग्रसित एवं दिव्यांगता के क्षेत्र में कार्य करने वाली प्रतिभाओं को विभिन्न क्षेत्रो में समर्पित भाव से देशभर में श्रेष्ठ कार्य करने वाली विभूतियों व प्रतिभाओं को सम्मानित किया जायेगा। साथ ही कला, साहित्य, संगीत, पर्यटन, इतिहास, खेल जगत की प्रतिभाओं को भी राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

संस्थान के सरंक्षक डॉ. प्रेम चन्द सुमन ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि ‘‘सामर्थ्य ग्लोबल एक्सीलेन्स अवार्ड 2023 व दिव्यांग सशक्तिकरण समारोह’’ का चतुर्थ संस्करण 26 मार्च 2023 को झालावाड़ के निजी होटल में आयोजित किया जायेगा

संस्था के सचिव के. आर. हिमांशु ने बताया कि नोमिनेशन के माध्यम से प्राप्त होने वाली प्रविष्ठियों को सलेक्शन कमेटी द्वारा उनके कार्यों व उपलब्धियों के आधार पर चयनित किया गया ताकि ऐसी प्रतिभाओं का उचित सम्मान कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ कर सभी के साथ कन्धा से कन्धा मिला कर देश प्रगति में अपना योगदान दे सकें। संस्थान की और से यह सारी प्रक्रिया निःशुल्क है। पोस्टर विमोचन के दौरान संस्था सदस्य अरवा सैफी, वैभव मौजूद रहे।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार