Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर कीकैपिटल अस्पताल भुवनेश्वर के मरीजों के लिए बैट्री चालित तिपहिया वाहन...

कैपिटल अस्पताल भुवनेश्वर के मरीजों के लिए बैट्री चालित तिपहिया वाहन भेंट किया

भुवनेश्वर। मारवाड़ी सोसायटी भुवनेश्वर के उपाध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल एवं परामर्शदाता सुरेश कुमार अग्रवाल ने अपने माता-पिता स्व. भंवर लाल अग्रवाल-स्व. विमला देवी अग्रवाल, दादा-दादी स्व. इंद्रचंद्र अग्रवाल-स्व.जानकी देवी अग्रवाल की याद में भुवनेश्वर कैपिटल अस्पताल को बैटरी चालित तिपहिया वाहन जिसका एकमात्र उद्देश्य हर दिन अस्पताल आनेवाले मरीजों में विशेषकर बडे- बुजुर्ग,विकलांग तथा अपंग मरीजों की निःस्वार्थ सेवा है। स्व. अग्रवाल के पोते साकेत अग्रवाल ने गुरुवार को कैपिटल अस्पताल के निदेशक एल.डी साहू को अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डाक्टर दिलीप पण्डा, अस्पताल के प्रबंधक, सिक्योरिटी सुपरवाइजर आदि उपस्थित थे।

अपनी प्रतिक्रिया में कैपिटल अस्पताल,भुवनेश्वर के निदेशक एल.डी.साहू ने बताया कि यह सहयोग असाधारण और प्रशंसनीय सहयोग है। उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल को पूरी तरह से प्रदेश सरकार पर ही निर्भर नहीं रहना जाहिए अपितु समाज के विशिष्ट दानदाताओं से भी सहयोग की मांग करनी चाहिए।डा. साहू ने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जो अपनी शादी की साल गिरह या जन्मदिन की पार्टी में लाखों रुपये खर्च कर देते हैं, ऐसे लोगों को इस तरह के सेवा कार्य में आगे आना चाहिए। इससे सरकारी अस्पताल में आने वाले जरूरतमंदों को और अधिक बेहतर सेवा मिल पाएगी।

दानदाता परिवार के युवा समाजसेवी साकेत अग्रवाल ने आश्वस्त किया कि बहुत जल्द ही कैपिटल अस्पताल को उनके परिवार की ओर से पांच व्हील चेयर अस्पताल प्रबंधन को शीघ्र ही मुहैया कराया जाएगा।गौरतलब है कि शिवकुमार अग्रवाल तथा सुरेश कुमार अग्रवाल का परिवार एक ऐसा निःस्वार्थी परिवार है जो स्थानीय मारवाडी समाज तथा स्थानीय लोगों की सेवा के लिए पूरी तरह से समर्पित परिवार है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार