आप यहाँ है :

पुनीत गोयनका और अमित गोयनका 6 अप्रैल को कांस में सम्मानित होंगे

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पुनीत गोयनका तथा उनके भाई और इंटरनेशनल ब्रॉडकॉस्ट बिजनेस के सीईओ अमित गोयनका को फ्रांस के कांन्स में 6 अप्रैल 2016 को होने वाले समारोह में एमआईपीटीवी मीडैलिस द’ ऑनर ( MIPTV Médailles d’Honneur ) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय टीवी इंडस्ट्री के लिए एमआईपीटीवी विश्व का जाना-माना मार्केट ईवेंट हैं और एमआईपीटीवी मीडैलिस द’ ऑनर अपने टैलेंट, लीडरशिप और पैशन से टेलिविजन की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले और अंतरराष्ट्रीय टीवी कम्युनिटी के विकास में सक्रिय दिग्गजों को दिया जाता है।

पुनीत गोयनका और अमित गोयनका पहले ऐसे भारतीय हैं, जिन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में भारतीय टेलिविजिन इंडस्ट्री के 60 प्रतिनिधियों समेत दुनिया भर से 11000 से ज्यादा एग्जिक्यूटिव शामिल होंगे।
गौरतलब है कि पुनीत गोयनका ने वर्ष 2008 में कंपनी के एमडी और सीईओ का कार्यभार संभाला था और तब से लेकर वह ZEEL के प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के साथ ही इसे देश में टीवी की दुनिया में अग्रणी स्थान दिलाने में लगातार लगे हुए हैं। वहीं उनके छोटे भाई अमित ने पिछली साल ही इंटरनेशनल ब्रॉडकास्ट बिजनेस के ग्रुप सीईओ का कार्यभार संभाला था और वह विदेशों में लगातार ZEE का विस्तार करने में जुटे हुए हैं। आज की तारीख में ZEE ने 169 देशों में अपनी पहुंच बना ली है और दुनियाभर में इसके 959 मिलियन से ज्यादा दर्शक हैं।

रीड एमआईडीएम (Reed MIDEM) की टेलिविजन डिविजन की डायरेक्टर लॉरीन गैरेड (Laurine Garaude) ने कहा, ‘जी एंटरटेनमेंट कई सालों से एमआईपीटीवी और एमआईपीसओएम में भारतीय उपस्थिति को दर्शाता रहा है और पुनीत एवं अमित ग्‍लोबल टीवी इंडस्ट्री में काफी सम्मानित चीफ एग्जिक्यूटिव बने हुए हैं। जैसे-जैसे ज़ी का विदेशों में विस्तार हो रहा है, लोग इसकी कॉरपोरेट नीति ‘वसुधैव कुटुम्बकम अर्थात पूरा विश्व मेरा परिवार है’ के बारे में जानने लगे हैं और इसकी सराहना करते हैं।’

इस पुरस्कार के बारे में पुनीत गोयनका ने कहा, एमआईपीटीवी से इस तरह का पुरस्कार मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है और यह ZEEL की टीम की मेहनत का ही परिणाम है।’ वहीं अमित गोयनका ने कहा, ‘यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।’

पुनीत गोयनका और अमित गोयनका के अलावा इस पुरस्कार को पाने वालों में टेलिविजन इंडस्ट्री के तीन विदेशी शख्सियतें और शामिल हैं।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top