Thursday, February 29, 2024
spot_img
Homeभारत गौरवइंदौर के राजेश अग्रवाल होंगे लंदन के डिप्टी मेयर

इंदौर के राजेश अग्रवाल होंगे लंदन के डिप्टी मेयर

इन्दौर के श्री राजेश अग्रवाल ब्रिटेन की राजधनी लंदन के डिप्टी मेयर होंगे। पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान ने बुधवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा की।

श्री राजेश अग्रवाल का जन्म 9 जून 1977 को इंदौर में हुआ था। उन्होंने सेंट पाल हायर सेकेंडरी स्कूल स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद इंदौर के ही प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट से बीबीए किया है। 22 वर्ष की उम्र में वे नौकरी करने के लिए चंडीगढ़ चले गए थे, जहां उन्हें पांच हजार रुपए प्रति माह सैलरी मिलती थी।

39 वर्षीय राजेश अग्रवाल मेयर चुनाव के दौरान खान के व्यवसायिक सलाहकार की भूमिका निभा चुके हैं। लंदन के पहले मुस्लिम मेयर खान ने पिछले महीने खान शपथ ली थी।

खान ने कहा कि ब्रेक्जिट के कारण नौकरियों पर पैदा संकट खत्म करने और लंदन की विकास की रफ्तार बरकरार रखने के लिए अग्रवाल सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। वहीं, अग्रवाल ने कहा कि कारोबारी जगत की दुविधाओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि 15 साल पहले जब मैं पहली बार लंदन आया तो इस शहर ने बांह खोलकर मेरा स्वागत किया। मुझे अजनबी होने का अहसास नहीं होने दिया है। इस माहौल को बनाए रखना मेरी मुख्य जिम्मेदारी है।

उल्लेखनीय है कि अग्रवाल लंदन में विदेश मुद्रा का कारोबार करने वाली कंपनी रेशनलएफएक्स चलाते हैं। बीते साल इस कंपनी ने 1.3 अरब पौंड (करीब 118 अरब रुपये) का कारोबार किया था।

इंटरनेशल मनी ट्रांसफर क्षेत्र में सेंडपे नाम से भी उनकी कंपनी है। नौ करोड़ पौंड की इस कंपनी को संडे टाइम्स की सूची में भी जगह मिल चुकी है।

साभार-दैनिक नईदुनिया से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार