आप यहाँ है :

आरएसएस के मंच से गूँजेगी टाईटेनिक के हीरो की आवाज़, गौहत्या बंद करो

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ गोहत्या का खिलाफ हमेशा से विरोध जताता रहा है, लेकिन अब यूनाइटेड किंगडम में भी गोहत्या के खिलाफ आरएसएस की ललकार सुनाई देगी। आगामी 31 जुलाई को सर संघचालक मोहन भागवत के साथ हॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार लियोनार्डो डीकैप्रियो मंच साझा करेंगे। डीकैप्रियो को फिल्म टाइटैनिक के हीरो (जैक डॉरसन) के तौर पर आज भी ज्यादातर लोग जानते है। डीकैप्रियो आरएसएस के सुर में सुर मिलाकर मंच से गोहत्या के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे और शाकाहारी होने पक्ष में बात करेंगे।

डेली ओ ने खबर दी है कि अंगेजों के गढ़ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक अपनी विदेशी शाखा हिंदू स्वयं सेवक संघ की स्वर्ण जयंती मनाने जा रहा है। इस उपलक्ष्य में लंदन से करीब 45 किलीमीटर दूर लूटन के हर्टफोर्डशायर काउंटी शो मैदान में तीन दिवसीय संस्कृति महाशिविर का आयोजन किया जाने वाला है। शिविर 29 से 31 जुलाई तक चलेगा, जिसके आखिरी दिन यानी 31 जुलाई को आरएसएस प्रमुख जनता को संबोधित करेंगे।

इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अलावा संघ के संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसाबले मौजूद होंगे। हालांकि अभी संघ की तरफ से ये साफ नहीं किया गया है कि डीकैप्रियो समारोह में आएंगे, लेकिन मीडिया में ये खबरें चल रही हैं कि कैप्रियो के अलावा बड़े कारोबारी सर रिचर्ड ब्रेनसन और सर डेविड एटनबरो भी संघ का स्टेज साझा करेंगे। आरएसएस की शाखाएं करीब 30 देशों में सक्रिय हैं जो हफ्ते में 6 दिन गोष्ठियां आयोजित करती हैं। आरएसएस का प्रमुख बनने के बाद से मोहन भागवत की ये दूसरी यूके यात्रा होगी। भागवत 6 दिन के लिए यूके में रहेंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top