आप यहाँ है :

शाकाहारी व्यंजंनों की महारानी तरला दलाल नहीं रही

देश की जानी-मानी सेलेब्रिटी शेफ और खानपान पर लिखने वाली तरला दलाल का बुधवार को निधन हो गया। वह कुछ दिन से बीमार थीं। देश के कई हिस्सों में जब टेलीविजन नहीं पहुंचा था, तरला दलाल अपनी रेसिपी से पहुंची। उन्होंने कुकिंग पर 100 से ज्यादा किताबें लिखी हैं और 2007 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया।

देश की पहली मास्टरशेफ तरला ने कुकरी शो के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाई। तरला दलाल के फेसबुक पर यह मैसे‌ज लिखा गया था, "हम तरला दलाल के करियर के तमाम सालों में आपसे मिली मोहब्बत और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं। वह अब हमारे बीच नहीं रही हैं और सवेरे उनका देहांत हुआ। हम उन तमाम खुशियों के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं, जो उनके टैलेंट ने हमें और हमारे परिवारों को दीं।"

'खाना खजाना' वाले संजीव कपूर ने इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, "तरला दलाल पहली शख्स थीं, जिन्होंने कुकिंग की कला को सामने रखा। उनका जाना बड़ा नुकसान है।"

दलाल की कुल 30 लाख से ज्यादा किताबें बिकी हैं और उनकी रसोई की वजह से देश को कई नए स्वाद, व्यंजन और खुशबू का अहसास हुआ। वह खास तौर से अपने शाकाहारी व्यंजनों के लिए जानी जाती हैं।

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top