आप यहाँ है :

घोटाले के आरोपी राज्यपाल के बेटे की मौत

मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के बेटे शैलेश की आज लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। गौतमपल्ली थाना प्रभारी वीरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि हमें मध्य प्रदेश के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के बेटे शैलेश (50) की मौत की सूचना मिली थी। वह माल एवेन्यू स्थित आवास पर मृत पाये गये। उन्होंने बताया कि शैलेश की मौत के कारणों का तत्काल पता नहीं लग पाया है। जांच के बाद ही इस बारे में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

मालूम हो कि शैलेश का नाम मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले में आया था। उन पर तृतीय ग्रेड के अनुबंधित शिक्षकों की भर्ती के लिये जरूरी परीक्षा पास कराने के लिये 10 अभ्यर्थियों से धन लेने का आरोप था।

शैलेश यादव की मौत की खबर फैलते ही एक मॉल एवेन्यू स्थित उनके आवास पर लोगों का तांता लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि व्यापम घोटाले में नाम सामने आने के बाद से ही वह अवसाद में थे और कई तरह की दवाइयों का सेवन कर रहे थे। यादव परिवार के नजदीकी लोगों के अनुसार, उनकी मौत मस्तिष्काघात की वजह से हुई है। कुछ महीने पहले ही रामनरेश यादव की पत्नी की भी मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारी फिलहाल इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

व्यापम घोटाले में आरोप है कि कंप्यूटर सूची में हेराफेरी करके अनुचित तरीके से अपात्र लोगों को भर्ती कराया गया। व्यापम के माध्यम से संविदा शिक्षक वर्ग-1 और वर्ग-2 के अलावा कांस्टेबल, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी व नापतौल निरीक्षक आदि की भर्तियां की गईं। व्यापम की तमाम भर्तियों में से करीब 1000 भर्तियों को संदिग्ध माना गया है। इन संदिग्ध भर्तियों की जांच की जा रही है।

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top