आप यहाँ है :

कोटा में नज़र आएगा लोंगेवाला विजय का दृश्य

कोटा। कोटा में अन्टाघर सर्किल पर निर्माणाधीन अंडरपास में जेल रोड़ की ओर बनने वाले सर्किल पर उंचाई में आर्मी टैंक स्थापित कर लौगेवाला युद्ध में टैक पर तिरंगा पहनाते हुए सैनिकों का दृश्यांकन नजर आएगा। इस बारे में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने हाल ही में निरीक्षण के दौरान निर्देश अधिकारियों को देते हुए कहा कि देश से गौरव से युवा प्रेरित हो सकेंगे। उन्होंने अंडरपास के दोनों तरफ अच्छी गुणवत्ता के बहुरंगी फूलों के पौधे लगवाने के लिए उद्यान विभाग का सहयोग लेने एवं यातायात के सुचारू संचालन के लिए लिंक रोड़ के कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।

उन्होंने विवेकानन्द सर्किल पर मयूर सिनेमा की तरफ चार दिवारी निर्माण पर लाइटिंग करने तथा आगे फुटपाथ का निर्माण कर पेड़-पौधों के साथ रैलिंग लगाने तथा भवनों पर फसाड़ कार्य को पूरी भव्यता के साथ समय पर करने तथा छतरियों एवं भवनों के महराब व नाम पट्टिका एकरूपता में तैयार कर कार्य को गति प्रदान करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर कार्य पूरा नहीं होने पर संवेदक पर जुर्माना लगाया जायेगा।

स्वायत्त शासन मंत्री ने चंबल रिवर फ्रंट में नयापुरा पुलिया के पास बनने वाले मुख्य द्वार व पार्किंग स्थल के कार्य को भी शीघ्र शुरू करने को कहा। यहाँ बनने वाले विभिन्न घाटों एवं दिवारों पर बनने वाली महराब व कलाकृतियों के बारे में, ऐरोड्रम सर्किल के अंडरपास में पार्क विकसित करने के कार्य को शुरू करने तथा सिटीपार्क (ऑक्सीजोन) में विभिन्न सर्किलों का निर्माण, कैनाल निर्माण कार्य, पिरामिड्स, फुटपाथ, सड़क आदि का निरीक्षण किया तथा कैनाल के सहारे बनने वाले भ्रमण पथ के दूसरी तरफ 35 हजार विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाने के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए।

स्वायत्त शासन मंत्री ने कुन्हाड़ी सर्किल का निरीक्षण कर विवेकानन्द सर्किल की भांति भव्यता के साथ विकसित करने का प्लान बनाने के निर्देश दिए। स्लीप लेन एवं फुटपाथ निर्माण व सर्किल के सौंदर्यकरण के लिए एकरूपता के साथ सभी मार्गों को यातायात के लिए सुचारू बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने अस्थाई अतिक्रमण चिन्हित कर बिल्डिंग लाईन से बाहर सभी अतिक्रमण की वीडियाग्राफी कराने तथा विद्युत लाईनों का सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाराणा प्रताप सर्किल का निरीक्षण कर भव्य रोटरी निर्माण एवं यातायात के सुगम संचालन के लिए चर्चा कर कार्ययोजना तैयार करने की बात कही।

इस दौरान जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़, महापौर कोटा उत्तर मंजू मेहरा, दक्षिण राजीव अग्रवाल, यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, उपमहापौर कोटा उत्तर सोनू कुरैशी सहित न्यास अधिकारी उपस्थित थे।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top