आप यहाँ है :

बाप-बेटी की इस तस्वीर ने पूरी दुनिया को हिला दिया

अमेरिका-मेक्सिको बोर्डर पर एक महिला के सामने उसकी बेटी और पति की नदी में डूबने से मौत हो गई। अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज अपनी बेटी के बेहतर भविष्य के लिए अमेरिका में शरण लेने के लिए जा रहे थे। उनकी पत्नी भी साथ में थी।

अलबर्टो ने पहले 23 महीने की बेटी को अपनी टी-शर्ट में फंसाकर नदी पार कराई। फिर वो बेटी को दूसरी तरफ छोड़कर पत्नी को लेने के लिए वापस जा रहे थे। पिता को दूर जाता देख बेटी अचानक नदी में कूद गई। अलबर्टो बेटी को बचाने के लिए वापस लौटे और उसे पकड़ भी लिया लेकिन पानी के तेज बहाव में दोनों बह गए।

महिला की आंखों के सामने ही उसकी बेटी और पति नदी में बह गए और वो कुछ न कर सकी। इस घटना के बाद से महिला का रो-रोकर बुरा हाल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलबर्टो लंबे समय से अमेरिका में शरण पाने की कोशिश में लगे थे।

वह अमेरिकी अधिकारियों के सामने खुद को पेश करने में सफल नहीं हो पा रहे थे। इससे हताश होकर अलबर्टो ने रविवार को बेटी वालेरिया और पत्नी तानिया वानेसा अवालोस के साथ नदी पार कर अमेरिका जाने की योजना बनाई।

अलबर्टो की मां रोजा रामिरेज ने कहा कि मैंने उन्हें घर छोड़कर अमेरिका जाने से मना किया था, पर वो नहीं माने। अलबर्टो घर बनाने के लिए पैसा कमाने और बेटी को बेहतर जिंदगी देने के लिए दो महीने पहले घर से निकला था। मुझे लगता है कि बेटी ने छलांग लगाकर अलबर्टो तक पहुंचने की कोशिश की होगी, पर जब तक अलबर्टो उसे पकड़ पाते, वह काफी दूर निकल गई थी।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top