ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

धारीवाल के विकास विजन पर केंद्रित रहा न्यास बजट

नगर विकास न्यास कोटा का वर्ष 2021 – 2022 का पारित 1115.70 करोड़ रुपए का लक्षित बजट पूर्णतः स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल के विकास विजन पर केंद्रित रहा । कोटा के विकास कार्यों के लिए इसमें से 1113.83 करोड़ का प्रावधान किया गया है। यह निर्णय सोमवार को नगर विकास न्यास अध्यक्ष एवम जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौर की अध्यक्षता में न्यास मंडल की आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में गत वर्ष में किए गए व्यय 724.23 करोड़ रुपए एवम अर्जित आय 630.63 करोड़ रुपए के आय – व्यय का अनुमोदन भी किया गया।

न्यास सचिव राजेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि आवासीय,व्यावसायिक योजनाओं, नियमन शुल्क से एवं नगरीय कर आदि से आय का लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष स्वीकृत आवासीय योजनाओं का निर्माण, मुख्यमंत्री जन आवासों का निर्माण, अमृत योजना, देवनारायण आवासीय योजना, चंबल रिवर फ्रंट, ओक्सीजन योजना और चौराहों के विकास आदि पर राशि व्यय की जाएगी।

न्यास सचिव जोशी ने बताया कि बैठक में न्यास अध्यक्ष ने आगामी 2 अक्टूबर से प्रस्तावित प्रशासन शहरों की ओर अभियान को सफल बनाने के लिए पुख्ता तयारियों के निर्देश प्रदान किए। बैठक में बनने वाले नवीन पब्लिक हेल्थ कॉलेज, नवीन जिला चिकित्सालय को भूमि आवंटन के प्रस्तावों के साथ – साथ शहर में आने वाली नई एवम पुरानी आवासीय योजनाओं में संशोधन प्रस्तावों, भूमि आवंटित शाखा एवम विधि शाखा के प्रस्तावों पर चर्चा कर अनुमोदन किया गया। बैठक में न्यास के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
—————

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top