Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeमनोरंजन जगत54वें आईएफएफआई में में तुर्किए की फिल्म "अबाउट ड्राई ग्रास" दिखाई जाएगी

54वें आईएफएफआई में में तुर्किए की फिल्म “अबाउट ड्राई ग्रास” दिखाई जाएगी

कल 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की आधी यात्रा पूरी होने पर मिडफेस्ट के रूप में तुर्की सिनेमा की बेहतरीन कृति और नूरी बिल्गे सीलन की निर्देशित फिल्म अबाउट ड्राई ग्रास को प्रदर्शित किया जाएगा। अपनी रोमांचक कहानी और असाधारण प्रदर्शन के लिए मशहूर इस फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली है। इसकी नवीनतम प्रशंसा कान फिल्म फेस्टिवल 2023 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार है।

अबाउट ड्राई ग्रास फिल्म कान फिल्म फेस्टिवल 2023, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023, कार्लोवी वैरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 और साओ पाउलो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 सहित दुनिया भर के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में पहले ही अपनी छाप छोड़ चुकी है। इसकी सम्मोहक कहानी वैश्विक दर्शकों को खूब पसंद आई, जिससे यह सिनेमाई परिदृश्य में एक असाधारण फिल्म बन गई है।

फिल्म अबाउट ड्राई ग्रास कल (24.11.2023) शाम 5:30 बजे पणजी में आईनॉक्स स्क्रीन -1 में दिखाई जाएगी। स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के कलाकारों और इसमें योगदान करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

 

फ़िल्म की कथा की एक झलक

यह फिल्म एक युवा शिक्षक की अपनी अनिवार्य ड्यूटी पूरी करने के बाद छोटे से गांव की सीमा से भागने की आकांक्षाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। निराशाजनक जीवन का सामना करते हुए फिल्म के नायक की सोच एक अप्रत्याशित मोड़ लेती है जिसमें उसका सहयोगी नुरे मदद करता है।

निर्देशक नूरी बिल्गे सीलन

1959 में इस्तांबुल में पैदा हुए नूरी बिल्गे सीलन ने खुद को फिल्म निर्माण में एक प्रमुख हस्ती के रूप में स्थापित किया है। उनकी फिल्मी यात्रा 1995 में फेस्टिवल डे कान्स में प्रतिस्पर्धा करने वाली लघु फिल्म कोज़ा से शुरू हुई। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों में 1998 में कसाबा के लिए बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में कैलीगरी पुरस्कार और 2003 में उज़क (डिस्टेंट) के लिए कान में ग्रांड प्रिक्स और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार शामिल है। उनकी फिल्म विंटर स्लीप ने 2014 में 67वें कान फिल्म फेस्टिवल में पाल्मे डी’ओर जीता। अबाउट ड्राई ग्रास सहित सीलन की छह फिल्मों को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के अकादमी पुरस्कार के लिए तुर्की की प्रविष्टि के रूप में पेश किया गया था।

अधिक जानकारी के लिए: https://iffigoa.org/best-of-iffi-midfest-film-2023/en पर क्लिक करें :

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार