Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीकेंद्रीय मंत्रियों ने की लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात

केंद्रीय मंत्रियों ने की लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात

मंत्रिमंडल विस्तार में प्रमोशन पाकर कैबिनेट मंत्री बनने वाले खेल एवं युवा मामलात और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके नई दिल्ली स्थित निवास पर भेंट की। इस दौरान बिरला ने उनसे कहा कि हमारे सभी निर्णय जनहित एवं देशहित को लक्षित होने चाहिएं।

विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष बिरला से भेंट की। इस दौरान उन्होंने खेल एवं युवा मामलात मंत्री रहते मिले सहयोग के लिए बिरला का आभार जताया। बिरला ने किरेन की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें जो दायित्व दिया जाए वे उसे पूरी सक्रियता, समर्पण एवं दायित्व भावना के साथ निभाते हैं। बिरला ने उम्मीद जमाई कि विधि एवं न्याय मंत्रालय को भी अपनी सकारात्मक कार्यशैली से वे एक नई दिशा देंगे।

खेल एवं युवा मामलात और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार शाम लोकसभा अध्यक्ष बिरलो से भेंट की। इस दौरान उन्होंने वित्त राज्य मंत्री रहते मिले बिरला के मार्गदर्शन के लिए आभार प्रकट किया। बिरला ने भी अनुराग को नए दायित्व की बधाई देते हुए कहा कि सकारात्मक ऊर्जा, नवीन दृष्टिकोण तथा प्रशासनिक अनुभव से वे नए दायित्व को कुशलता से निभाएंगे।
इससे पूर्व शुक्रवार शाम रेल, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव जी तथा केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी. किशन रेड्डी ने भी लोकसभा अध्यक्ष बिरला से उनके निवास पर जाकर भेंट की। वैष्णव को मंत्री बनने की बधाई देने के साथ बिरला ने उम्मीद जताई कि वे यात्री सुविधाओं में विस्तार करते हुए रेलवे को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार का क्षेत्र भी उनके नेतृत्व में विकास के नए आयाम तय करेगा। इसी तरह बिरला ने रेड्डी को पर्यटन उद्योग तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को नई ऊंचाइयां पर ले जाने के लिए शुभकामनाएं दीं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार