Tuesday, June 25, 2024
spot_img
Homeअजब गज़बजब केरल में घर के नलों से निकलने लगी शराब

जब केरल में घर के नलों से निकलने लगी शराब

घर के नलों से पानी की जगह शराब निकलने लगे तो किसी का भी सकते में आना लाजमी है। ऐसा ही कुछ केरल के सोलोमन एवेन्यू अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के साथ हुआ है। बीते दिनों यहां अचानक नलों से शराब मिला पानी आने लगा, इसे देखकर लोग चौंक गए। अपार्टमेंट में रहने वाले 18 परिवारों के घर में यह घटना हुई। रातों रात उनका घर बार में तब्दील हो गया। इससे परेशान हुए इन परिवारों को जब कुछ समझ नहीं आया तो इस घटना की जानकारी आबकारी विभाग के अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने जब मामले की जांच की तो जो बात सामने आई वो बेहद चौंकाने वाली थी।

घरों के नलों से शराब मिला पानी मिलने की घटना ने सभी को चौंका दिया। इस घटना की वजह का जब खुलासा हुआ तो खुद आबकारी अधिकारी भी सकते में आ गए। दरअसल इस घटना के पीछे की वजह 6 साल पुरानी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 6 साल पहले इलाके में एक रसना नाम का बार था जो वर्तमान में बने अपार्टमेंट के नजदीक था। आबकारी विभाग ने बार पर कार्रवाई करते हुए वहां से 6 हजार लीटर शराब जब्त की थी।

इसके बाद कोर्ट ने इस मामले में आबकारी विभाग को निर्देशित करते हुए जब्त शराब को नष्ट करने का कहा था। आबकारी विभाग ने बार परिसर में एक गड्ढ़ा खोदकर सारी शराब को नष्ट कर दिया था। इसके नजदीक ही सोलोमन एवेन्यू अपार्टमेंट में बना कुआं है, नष्ट की गई शराब धीरे धीरे जमीन में मिली और कुएं के पानी में मिक्स हो गई।

कुएं का पानी पंप के माध्यम से घरों में सप्लाई होता है। शराब मिलने की वजह से खराब हुए पानी की ही घरों में सप्लाई कर दी गई, इस वजह से घरों में शराब मिला पानी आने लगा था।

Valentine Day 2020: Rose Day से हुई Valentine Week की शुरुआत, 20 फरवरी तक यह रहेगा शेड्यूल
यह भी पढ़ें

इस घटना के सामने आने के बाद पीड़िता परिवारों ने आबकारी अधिकारियों की शिकायत चालाकुंडी म्यूनिसिपल सेक्रेटरी और स्वास्थ्य विभाग से भी की है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार