Saturday, July 13, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीविज्ञापन देने में भी बाबा रामदेव ने सबको पीछे छोड़ा

विज्ञापन देने में भी बाबा रामदेव ने सबको पीछे छोड़ा

एक तरफ जहां कारोबार के मामले में योग गुरु बाबा रामदेव का पतंजली ब्रैंड एफएमसीजी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है, विज्ञापनों के मामले में भी पतंजली दिग्गज कारोबारी समूहों को पछाड़ रही है। नवंबर के आखिरी हफ्ते विज्ञापन देने के मामले में पतंजलि ब्रैंड, कैडबरी और फेयर एंड लवली के बाद तीसरे नंबर पर रहा है।
ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल के मुताबिक, पतंजलि के विज्ञापनों को 21 से 27 नवंबर के दौरान टीवी पर 12,969 बार दिखाया गया। पतंजलि के घी और नूडल्स प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन करने वाली कंपनी डीडीबी मुद्रा (नॉर्थ) की अध्यक्ष वंदना दास ने कहा, ‘निश्चित तौर पर अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए पतंजलि ने विज्ञापन के खर्च को बढ़ाने का फैसला लिया है।’

विज्ञापन की दुनिया के दिग्गजों का कहना है, दो हजार करोड़ रुपए की बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने 300 करोड़ रुपए से अधिक की राशि सिर्फ विज्ञापन के लिए सुरक्षित रखे गए हैं। कंपनी ने हाल ही में अपने बिस्किट के विज्ञापन के लिए लिए हेमा मालिनी को अपना चेहरा बनाया है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार