Wednesday, February 21, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिपश्चिम रेलवे द्वारा "अनुभूति" श्रृंखला के अंतर्गत चौथे व्याख्यान का...

पश्चिम रेलवे द्वारा “अनुभूति” श्रृंखला के अंतर्गत चौथे व्याख्यान का आयोजन

मुंबई। सीखने, सहयोग, नेतृत्व और टीम वर्क को बढ़ावा देने की एक पहल के रूप में पश्चिम रेलवे ने एक व्याख्यान श्रृंखला “अनुभूति” शुरू की है, जिससे उन लोगों के अनुभवों का लाभ उठाया जा सके जिन्होंने अपने सामान्य कार्य क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में पेशेवर उत्कृष्टता हासिल की है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार “अनुभूति” श्रृंखला के वक्ताओं को पश्चिम रेलवे के विशाल इन-हाउस टैलेंट पूल से चुना जाता है। व्याख्यान श्रृंखला का उद्देश्य टीम के सदस्यों को प्रेरित करना, उनके नेतृत्व और टीम-निर्माण कौशल को सीखना और तराशना है, जिससे सेवाओं की उत्पादकता और दक्षता में वृद्धि होती है।

इसी शृंखला के तहत क्रिकेट के क्षेत्र में लाइफटाइम द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्‍मानित कोच श्री दिनेश जवाहर लाड द्वारा व्याख्यान दिया गया। श्री लाड ने अपने जीवन के सीखने के अनुभवों को साझा किया और अनुशासन, लक्ष्य निर्धारित करने, असफलताओं से सीखने और टीम भावना को बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डाला। उपस्थित लोगों के लिए उनकी अंतर्दृष्टि अत्यधिक मूल्यवान थी, जो अपने संबंधित क्षेत्रों में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल की गहरी समझ हासिल करने में सफल रहे। पश्चिम रेलवे द्वारा आयोजित यह अपनी तरह का चौथा व्याख्यान है। पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक श्री जग मोहन गर्ग ने इस अवसर पर श्री लाड का अभिनंदन किया। इसमें चर्चगेट स्थित पश्चिम रेलवे मुख्यालय के स्टोर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया और अन्य कई व्याख्यान सत्र जैसे कि फील्ड स्टाफ ने इस व्‍याख्‍यान के लाइव वेबकास्ट में भाग लिया।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार