Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeफ़िल्मी-गपशपअनंत महादेवन, रेखा राणा स्टारर फ़िल्म "अमीना" का संगीत  जारी

अनंत महादेवन, रेखा राणा स्टारर फ़िल्म “अमीना” का संगीत  जारी

बॉलीवुड में कई फिल्में किसी पुस्तक या नाटक पर आधारित बनाई गई हैं जो हिट भी रही हैं। उर्दू के मशहूर लेखक आफताब हसनैन द्वारा लिखित प्रसिद्ध नाटक “यहां अमीना बिकती है” से प्रेरित होकर निर्माता निर्देशक कुमार राज ने हिंदी फीचर फ़िल्म “अमीना” का  ट्रेलर इन दिनों सुर्खियों में है। मुम्बई के क्लासिक रहेजा क्लब में इस महिला प्रधान फ़िल्म का म्युज़िक लांच किया गया जहां फ़िल्म से जुड़ी पूरी टीम मौजूद रही। फ़िल्म का संगीत म्युज़िक लेबल रेड रिबन ने जारी किया है।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता निर्देशक अनंत महादेवन ने फ़िल्म अमीना में बेहद अहम भूमिका निभाई है। रेखा राणा ने टाइटल रोल प्ले किया है और उत्कर्ष कोली भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं।

इस अवसर पर फ़िल्म का दमदार ट्रेलर और सभी गाने दिखाए गए। फ़िल्म में अलग अलग मूड और फ्लेवर के कुल 7 गाने हैं। पहला टाइटल सॉन्ग अमीना बिकती है बहुत ही प्रभावी है। दूसरा गीत “ले प्रतिशोध” एक प्रेरणादायक सॉन्ग है वहीं तीसरा गीत विदेशी सिंगर तूफान ने अनोखे अंदाज में गाया है। चौथा गीत एक आइटम सॉन्ग “मेरी बोली लगी” बेहद मस्ती भरा है। पांचवां गीत “रहम ए खुदा” रेखा राणा ने गाया है जो फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस भी हैं। फ़िल्म का छठा गीत “ओ रे पिया” एक अलग रंग लिए हुए है।

निर्माता निर्देशक कुमार राज ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने लेखक आफताब हसनैन का ड्रामा “यहां अमीना बिकती है” देखा था, जिसमें रेखा राणा ने केंद्रीय भूमिका निभाई थी और मैं उस नाटक से बहुत प्रभावित हुआ, मैंने उस नाटक के राइट्स लिए और उसे फ़िल्म अमीना का रुप दिया जिसमें कई मनोरंजक टर्न ट्विस्ट भी डाले गए हैं। फ़िल्म की कहानी पटकथा और संवाद उपन्यासकार आफताब हसनैन और डॉ प्रोफेसर किशन एच. पवार ने मिलकर लिखे हैं।”

कुमार राज ने आगे कहा कि यह वर्षों पहले घटी अमीना की सच्ची कहानी है। लेकिन उस कहानी में आज की मीना भी जुड़ गई है और जब उसपर अत्याचार होता है तो वह कहती है कि “मैं अमीना नही मीना हूँ, मैं सुसाइड नहीं करूंगी।” दरअसल यह फ़िल्म महिला सशक्तिकरण के नारे को बुलंद करती है। हॉलीवुड फ़िल्म बर्डमैन की तरह अमीना में भी 20-25 मिनट का नाटक बीच बीच में आता है और ऐसा प्रयोग पहली बार बॉलीवुड मे किया गया है।”

मर्चेंट नेवी में मास्टर मेरिनर रह चुके निर्माता निर्देशक कुमार राज ने कहा कि फ़िल्म अमीना से इंडस्ट्री के काफी दिग्गज लोगों के नाम जुड़े हुए हैं। फ़िल्म का बैकग्राउंड स्कोर देवदास और हम दिल दे चुके सनम के संगीतकार इस्माइल दरबार ने दिया है। फ़िल्म में रज़ा मुराद ने वाइस ओवर दिया है वहीं जावेद अली की आवाज में एक खूबसूरत गीत है। शाहरुख खान की फ़िल्म डंकी और ड्रीम गर्ल 2 जैसी कई बड़ी फिल्मों से जुड़े रहे साउंड डिज़ाइनर निहार रंजन सामल हमारी फ़िल्म अमीना के साउंड इंजीनियर हैं।

इस साल ईद के मौके पर फ़िल्म अमीना 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फ़िल्म के सह निर्माता धरम और इपी विनोद यादव हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार