Saturday, May 25, 2024
spot_img
Homeदुनिया मेरे आगेअर्जुन रामपाल शामिल होंगे क्राई गाला में

अर्जुन रामपाल शामिल होंगे क्राई गाला में

हर साल की तरह इस बार भी क्राई गाला २०२४ का आयोजन होने जा रहा है। बच्चों के सुखी, स्वस्थ और शिक्षित जीवन के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए CRY, चाइल्ड राइट्स एंड यू संस्था बनी है इसकी अमेरिका इकाई का यह 20वां वर्ष है। चिंतन और उत्सव की एक शाम के लिए हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम अपने समर्थकों के समुदाय के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं तथा अपनी उपलब्धियों को साझा करना चाहते हैं,और बे एरिया, सैन डिएगो और सिएटल में हमारे CRY रात्रिभोज में अपने लक्ष्यों के बारे में बात करना चाहते हैं।

इस कार्यक्रम में सेलिब्रिटी अतिथि अर्जुन रामपाल, प्रोजेक्ट पार्टनर डॉ. रोली सिंह, सीआरवाई इंडिया की सीईओ पूजा मारवाहा समेत अन्य लोग शामिल होंगे। इस में सामानों की नीलामी, रात्रिभोज, दाता प्रशंसा और प्रतिज्ञा सत्र, बॉलीवुड संगीत और नृत्य शामिल होंगे। एक ऑनलाइन नीलामी में भारतीय कलाकारों मुरली नागापुझा, पूजा क्षत्रिय, प्रकाश देशमुख, मोहन नाइक द्वारा दान की गई पेंटिंग, कैप्टन सौरव गांगुली द्वारा हस्ताक्षरित एक क्रिकेट बल्ला, अनीता डोंगरे, अनामिका खन्ना, गौरव गुप्ता द्वारा डिजाइनर पोशाकें और इशर्या द्वारा डिज़ाइन आभूषण, जनजाति आम्रपाली आभूषण सुहानी पिट्टी, के द्वारा, शीतल ज़वेरी आभूषण और बहुत कुछ।

यह कार्यक्रम अमेरिका में ३ जगहों पर होने वाला है। San Diego: April 26 – The Heights Golf Club: https://www.cryamerica.org/sd-gala-2024/,Seattle: April 27 – W Bellevue: https://www.cryamerica.org/seattle-uphaar-2024/,Bay Area: April 28 – Villa Ragusa: https://www.cryamerica.org/bay-area-gala-2024/

आपका अटूट समर्थन खुशहाल बचपन बनाने के हमारे मिशन के पीछे प्रेरक शक्ति रहा है। CRY गाला से मिलने वाली धनराशि को हजारों वंचित बच्चों को जीने, सीखने, बढ़ने और खेलने के उनके बुनियादी अधिकार सुनिश्चित करने के लिए उपयोग किया जायेगा। आइए मिलकर इस 20 साल की यात्रा को आपके साथ मिल कर, बच्चों की नियति को आकार देने की हमारी साझा प्रतिबद्धता का प्रमाण बने।

अर्जुन राम पाल ने हिन्दी मीडिया से बात करते हुए बताया कि क्राय अपना कार्य बहुत कुशलता से करती है। उन्होंने आगे कहा कि क्राय के जितने कार्यर्कता है वो बहुत अच्छे लोग है। क्राय बच्चों की सुरक्षा, पढ़ाई और रहने की व्यवस्था का ध्यान रखती है। मेरे पास लिपिका और डीना का फ़ोन आया और बोला की अभी क्राय अमेरिका के २० साल हो रहे हैं आप क्यों नहीं ज्वाइन करते हैं। मुझे २ मिनट भी नहीं लगे हाँ कहने में। जो भी मेरी शूटिंग थी उसको इस तरह से मैनेज कर लिया और २ हफ्ते निकाल लिए। मैं अमेरिका आ रहा हूँ आप सभी का पैसा निकलवाने।

ये तो थी अर्जुन रामपाल जी की बात अब मैं यहाँ ये बताती चलूँ कि CRY, चाइल्ड राइट्स एंड यू, अमेरिका (CRY अमेरिका) एक 501c3 गैर-लाभकारी संस्था है जो एक न्यायपूर्ण दुनिया के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित है यह संस्था ,सभी बच्चों कोअपनी पूरी क्षमता से विकसित होने और अपने सपनों को साकार करने के समान अवसर मिले इस बात का ध्यान रखती है और उनकी सहायता करती हैं। 35,334 से अधिक दानदाताओं और 2,000 स्वयंसेवकों के सहयोग से, CRY अमेरिका ने भारत और अमेरिका में 111 परियोजनाओं के समर्थन के माध्यम से 5,027 गांवों और झुग्गियों में रहने वाले 796,919 बच्चों के जीवन को प्रभावित किया है।

अधिक जानकारी के लिए: पर्सी प्रेसवाला से 714-512-6499 पर संपर्क करें या https://www.cryamerica.org/ पर जाएँ या [email protected] पर लिख सकते हैं।

(रचना श्रीवास्तव अमेरिका में रहतीं हैं और वहां होने वाली गतिविधियों पर लगातार लिखती हैं।)

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार